‘सिद्धू’ की नाराज़गी इस क़दर, सीएम चन्नी के बेटे की शादी में भी नहीं गए..उल्टा ट्वीट कर दे डाली नसीहत


चंडीगढ़, 11 अक्टूबर (The News Air)
क्या पंजाब कांग्रेस में सब कुछ ठीक हो गया है? क्या नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की नाराज़गी ख़त्म हो गई है? ऐसे कई सवाल इन दिनों सियासी गलियारों में सुनने को मिल रहे हैं लेकिन इस बीच एक बार फिर सिद्धू और CM चरणजीत सिंह चन्नी (Charan Jeet Singh Channi) के बीच की दूरी साफ़-साफ़ नज़र आ रही है। क्या है पूरा मामला आइए बताते हैं…

CM के बेटे की शादी में सिद्धू नदारद-नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब के नए मुखिया से शायद इतने ख़फ़ा हैं कि वो उनके बेटे की शादी तक में नहीं पहुंचे। CM के घर कार्यक्रम में जाने की बजाय सिद्धू माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi Temple)का दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान भी उन्होंने पंजाब सरकार को घेरा और राज्य में बिजली संकट के मुद्दे को लेकर नसीहत दे डाली।

फंक्शन से नदारद, पार्टी को नसीहत-पंजाब में थर्मल प्लांटों में कोयला संकट के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर निजी थर्मल प्लांटों का मुद्दा उठाया। सिद्धू नव दंपती को आशीर्वाद देने शादी समारोह में नहीं पहुंचे लेकिन बिजली संकट को लेकर ट्वीट जरूर किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि पंजाब को पछताने और मरम्मत करने की बजाय रोकथाम और तैयारी करनी चाहिए, निजी थर्मल प्लांटों को 30 दिनों के लिए कोयला स्टॉक नहीं रखने पर दंडित किया जाना चाहिए। इस ट्वीट को CM चन्नी के साथ जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि राज्य में ऊर्जा विभाग चरणजीत सिंह चन्नी के पास ही है।


वैष्णो धाम पहुंचे सिद्धू-सिद्धू रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से सीधा माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रवाना हुए। उनके साथ कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला और विधायक राजकुमार चब्बेवाल भी थे। चूंकि मुख्यमंत्री के बेटे की शादी थी तो सबकी नज़रें भी सिद्धू पर ही लगी थीं। लेकिन वे शादी में नहीं पहुंचे, अटकलें भी ऐसी ही थी। इसका सबसे बड़ा कारण है कि चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद सिद्धू ने जिस तरह प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया और लखीमपुर खीरी (lakhimpur kheri) की यात्रा शुरू करने से पहले मुख्यमंत्री के बारे में अपशब्द कहे, उससे यह अटकलें थी कि वे इस कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगे।

शादी में कौन-कौन से नेता पहुंचे-मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बेटे की शादी मोहाली में आयोजित हुआ। इस समारोह में पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, हरीश रावत, वित्त मंत्री मनप्रीत बादल, परिवहन मंत्री अमरिंदर राजा वड़िंग समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं।


Leave a comment

Subscribe To Our Newsletter

Subscribe To Our Newsletter

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.

You have Successfully Subscribed!