Shocking Video: Army का हेलिकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट गंभीर घायल

उधमपुर, 21 सितंबर (The News Air)
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में मंगलवार को आर्मी का एक हेलिकॉप्टर क्रैश (helicopter crash) हो गया। हादसा उधमपुर ज़िले के शिवगढ़ धार इलाक़े में हुआ। कहा जा रहा है कि हादसा ख़राब मौसम के कारण हुआ। हादसे में एक पायलट और को-पायलट घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही सबसे पहले पुलिस मौक़े पर पहुंची और घायल पायलटों को हॉस्पिटल पहुंचाया।

कोहरे के कारण क्रैश लैडिंग-डीआईजी उधमपुर रियासी रेंज सुलेमान चौधरी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस को रेस्क्यू के लिए मौक़े पर रवाना कर दिया गया था। पुलिस अधिकारी का मानना है कि घने कोहरे के कारण क्रैश लैडिंग हुई। हालांकि अभी स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। वहीं, आर्मी की तरफ़ से जारी बयान में कहा गया कि पटनीटॉप में ट्रेनिंग के दौरान भारतीय सेना का चेती हेलिकाप्टर क्रैश हुआ। इससे पहले 3 अगस्त को रंजीत सागर डैम लेक में हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था। यह हादसा जम्मू-कश्मीर के कठुआ ज़िले में हुआ था।

धमाके की आवाज़ सुनकर पहुंचे थे लोग-जम्मू-कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसे ही हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ, एक ज़ोरदार धमाके की आवाज़ आई। इसके बाद धुँआ निकलने लगा। उसे सुनकर आसपास के लोग मौक़े पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने घायल पायलटों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी।

Leave a Comment