माझा में कांग्रेस को झटका, आम आदमी पार्टी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेसी मंत्री के बेटे

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने माझा में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका दिया है। तीन पीढ़ियों से कांग्रेस से संबंधित बहल परिवार के सदस्य एवं पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सलेक्शन बोर्ड (पीएसएसएसबी) के चेयरमैन रमन बहल पीएसएसएसबी से इस्तीफा देकर मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए।
आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान समेत राष्ट्रीय नेता एवं दिल्ली से विधायक राघव चड्ढा ने रमन बहल को गुरदासपुर में आयोजित कार्यक्रम में आप में शामिल कराया। इस दौरान मंच पर प्रदेश महासचिव हरचंद बरसट और वरिष्ठ नेता एवं पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
आप के नेताओं एवं पदाधिकारियों ने ईमानदारी, नेकदिली और देश विरोधी ताकतों से लोहा लेने वाले बहल परिवार के सदस्य रमन बहल का गर्मजोशी के साथ आप में स्वागत किया।
आप में शामिल होकर खुशी व्यक्त करते हुए रमन बहल ने कहा कि भले ही उनके परिवार की तीन पीढ़ी कांग्रेस के साथ रही हैं लेकिन अब कांग्रेस पार्टी में हर स्तर पर भारी गिरावट आ चुकी है। वहीं आप की नीयत और नीति समेत राष्ट्रीय नेता एंव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सोच के साथ पंजाब को आगे ले जाना समय की मांग है। रमन बहल ने कहा कि आप के भ्रष्टाचार के खात्मे और अरविंद केजरीवाल की सोच समेत दिल्ली के विकास मॉडल से प्रभावित होकर वह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं।
आप से पंजाब के अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा कि बहल परिवार ने पंजाब के लिए हर मोर्चे पर सामाजिक और राजनीतिक योगदान दिया है और उन्हें खुशी है कि रमन बहल आप में शामिल हुए। इसके बाद भगवंत मान ने कहा कि अकाली-भाजपा और कांग्रेस के वर्षों के शासन के बावजूद आज पंजाब उदास है। पुरानी खुराके खाए हुए बुजुर्गों के चेहरे पर लाली है लेकिन आज पंजाब की दुर्दशा ऐसी है कि 25-30 वर्षीय युवाओं की दाढ़ी तक सफेद हो चुकी है। पंजाब में किसानी हाशिए पर खड़ी है और किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि जब वह संसद में पंजाब की किसानी को जीवंत किए जाने की जरूरत बताते हैं तो कभी हंसते-बसते और खुशहाल पंजाब के बारे में ऐसा सुनकर अन्य राज्यों के नेता एवं सांसद यकीन नहीं करते। लेकिन यदि आज पंजाब और पंजाब के हर क्षेत्र की दुर्दशा हुई है तो उसके कसूरवार केवल कांग्रेस और अकाली-भाजपा की सरकारें हैं। इसलिए न केवल पंजाब के लोग बल्कि कांग्रेस भाजपा और अकाली दल व अन्य दलों के अच्छे लोग बहल परिवार की तरह आप का दामन थाम रहे हैं। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पंजाब मामलों के सह-प्रभारी और दिल्ली से विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि रमन बहल केआप’ में शामिल होने से वह आश्वस्त हैं कि गुरदासपुर की सीट पर पंजाबी आप की जीत सुनिश्चित अवश्य करेंगे। उन्होंने रमन बहल के आप में शामिल होने पर खुशी व्यक्त करते हुए इसे पार्टी की मजबूती बताया।
आप के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप ने कहा कि आप पंजाब को सुखद भविष्य देने की राजनीति करती है न कि लोगों को लूटने की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अकाली-भाजपा सरकारों ने पंजाब बर्बादी की डगर पर लाकर खड़ा कर दिया है। इस कारण अपनों और अपने राज्य व देश के उज्जवल भविष्य के लिए लोगों के पास इस बार आप को जिताने का मौका है।

Leave a Comment