शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने Amazon कंपनी को भेजा कानूनी नोटिस

चंडीगढ़, 1 जून

शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने आनलाइन सामान बेचने वाली वैबसाईट अमेजन (Amazon) की ओर से पवित्र श्री गुटका साहिबान को बेचने का सख़्त नोटिस लिया है। अमेजन  की ओर से की जा रही ऐसी कार्यवाही को शिरोमणी समिति की तरफ से सिक्ख सिद्धांतों के विरुद्ध बताते कंपनी को कानूनी नोटिस भेजा जा रहा है।

शिरोमणी समिति के मुख्यसचिव एडवोकेट हरजिन्दर सिंह धामी ने कहा कि गुरबानी के मान-सम्मान को मुख्य रखते गुरबानी के श्री गुटका साहिबान की आनलाइन बिक्री करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि सिक्ख संगतों के मन में गुरबानी के प्रति अथाह श्रद्धा और मान-सम्मान है और अमेजन की ओर से आनलाइन श्री गुटका साहिबान की बिक्री से सिक्खों के मन में भारी रोष की लहर है।

उन्होंने अमेजन को अपनी वैबसाईट से श्री गुटका साहिब को तुरंत हटाने के लिए कहा। धामी ने कहा कि अमेजन कंपनी को कानूनी नोटिस भेजा जा रहा है, यदि इन्होंने तुरंत वैबसाईट से गुरबानी के श्री गुटका साहिबान को हटा कर स्पष्टीकरण न भेजा तो शिरोमणी समिति की तरफ से अमेजन  कंपनी के ख़िलाफ़ कानून कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सिक्ख संगत को भी सचेत करते अपील की कि वह सिक्ख विरोधी ऐसी चालों से सावधान रहें।

Leave a Comment