Cryptocurrency Prices : बिटक्वॉइन ने किया निराश तो Shiba Inu में आई जबरदस्त तेजी


नई दिल्ली, 2 नवंबर (The News Air)
Bitcoin Prices Today : बिटक्वॉइन की कीमतों में उतार- चढ़ाव जारी है, मंगलवार 2 नवंबर को बिटक्वॉइन में गिरावट दर्ज की गई है। मार्केट कैपिटलाइजेशन के आंकड़ों के मुताबिक बिटक्वॉइन 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ 61,443 डॉलर पर व्यापार कर रही थी । क्रिप्टोकरेंसी में साल 2021 में 110 फीसदी का उछाल आया है। बीते महीने अक्टूबर में करीब 67,000 डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थी। वहीं नवंबर महीने की शुरुआत में इसके रेट में तेजी से बदलाव हुआ है।

Ether, Dogecoin में भी आई गिरावट

Ethereum ब्लॉकचैन से रिलेटिड दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ether में हल्की तेजी आई है। ये 4,329.8 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। Cardano की रेट में एक फीसदी से अधिक का उछाल आया है। यह क्रिप्टोकरेंसी 1.97 डॉलर पर पहुंच गई है। वहीं dogecoin तीन फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 0.26 डॉलर पर पहुंचा है। वहीं XRP, Solana में भी गिरावट दर्ज की गई है। Stellar, Uniswap ने इस महीने की शुरुआत में फायदा कमाया कर दिया है।

Shiba Inu में आया ऐतिहासिक उछाल

वहीं अप्रत्याशित रुप से Shiba Inu ऐतिहासिक उछाल के साथ बढ़ रही है। इसमें 2 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई है। Bitcoin में गिरवाट के विपरीत Shiba Inu शानदार बिजनेस कर रहा है। एक्सपर्ट को भी इसमें इतने उछालकी उम्मीद नहीं थी। वहीं Polkadot में 14 फीसदी का उछाल आया है। क्वॉइनडेस्क के मुताबिक, यह 49 डॉलर पर पहुंच गई है।

बिटक्वॉइन में अक्टूबर महीने में रही रिकॉर्डतोड़ तेजी

बिटक्वॉइन बीते एक साल में चार गुना से अधिक उछाल के साथ ट्रेड कर रहा है। ये अक्टूबर महीने में 67,000 डॉलर के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गया था। इसकी वजह यूएस में बिटक्वॉइन फ्यूचर्स बेस्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स का लॉन्च था।बीते दिनों विश्व में बढ़ रही चिंताओं भी इसकी बड़ी वजह बनी थी। वहीं इस दौरान डिजिटल एसेट इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट्स या क्रिप्टो फंड्स डिमांड में रहे हैं। अक्टूबर में एसेट अंडर मैनेजमेंट में ग्रोथ हुई है। कुल AUM 74.7 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। मार्च में इसने 58.7 डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई को पार कर ली है। यह जानकारी डिजिटल एसेट डेटा प्रोवाइडर CryptoCompare की रिपोर्ट के मुताबिक है।


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now