पंजाब में नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज: इस दिन तक रहेंगी कोरोना की पाबंदियां, चुनाव आयोग..

The News Air– पंजाब में अभी स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे। मंगलवार को पंजाब सरकार ने कोरोना से जुड़ी पाबंदियों को 8 फरवरी तक बढ़ा दिया है। इसके अलावा रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का नाइट कर्फ्यू भी जारी रहेगा। सरकारी और प्राइवेट दफ़्तरों में नो मास्क – नो सर्विस का नियम लागू रहेगा। इसके अलावा चुनाव आयोग की राहत के बाद पंजाब सरकार ने भी आउटडोर में एक हज़ार और इंडोर में 500 लोगों की गैदरिंग को छूट दे दी है।

पंजाब के गृह सचिव ने सभी डीसी, एसएसपी और पुलिस कमिश्नरों को आदेश भेज इसे सख़्ती से लागू करने को कहा है। राज्य में कोरोना के केसों में कमी जरुर आ रही है लेकिन मौतें नहीं रुक रही हैं। जिस वजह से सख़्ती बरक़रार रखी गई है।

जारी रहेगी ऑनलाइन टीचिंग

नए आदेश में कहा गया है कि सभी स्कूल, कॉलेज, यूनीवर्सिटी, कोचिंग इंस्टीट्यूट आदि बंद रहेंगे। हालांकि ऑनलाइन टीचिंग के लिए इन्हें खोला जा सकता है। यहां स्टूडेंट्स को नहीं बुलाया जा सकता। मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों को इससे छूट दी गई है।

बार, जिम और सिनेमा 50% क्षमता के साथ खुलेंगे

पंजाब सरकार ने नए आदेश में साफ़ कर दिया है कि बार, जिम, सिनेमा, मल्टीप्लैक्स, रेस्टोरेंट, स्पा, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, म्युजियम, ज़ू आदि 50% क्षमता के साथ खुलेंगे। इनके कर्मचारियों को कोविड की डबल डोज़ ज़रूरी है।

पंजाब सरकार द्वारा जारी किए आदेश…

000
64

Leave a Comment