SBI ने कस्टमर्स के लिए कॉन्टैक्टलेस सर्विस की शुरुआत की

नई दिल्ली, 21 अगस्त (The News Air)
एसबीआई (SBI) के ग्राहकों के लिए ज़रूरी ख़बर है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने कस्टमर्स के लिए कॉन्टैक्टलेस सर्विस (Contactless Service) की शुरुआत की है. इसके तहत अब यूजर्स घर बैठे फ़ोन पर बैंक से जुड़े कई ज़रूरी काम कर पाएंगे. बैंक ने ट्वीट कर इन नंबरों की जानकारी दी है और इस सर्विस के बारे में बताया है. 
SBI ने जारी किए टोल फ्री नंबर- SBI ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए हैं. इसके साथ ही स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने ट्वीट में लिखा है कि घर पर रहें, सुरक्षित रहें. हम आपकी सेवा करने के लिए वहाँ हैं. SBI आपको एक संपर्क रहित सेवा प्रदान करता है जो आपकी तत्काल बैंकिंग जरुरतों को पूरा करने में आपकी मदद करेगा. हमारे टोल फ्री नंबर 1800 112 211 या 1800 425 3800 पर कॉल करें.
एक कॉल पर मिलेंगी ये सभी सुविधाएं- SBI ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी जारी किया है. इसमें ये बताया गया है कि इन नंबर पर कॉल करके कस्टमर्स कौन-कौन सी सेवाओं का लाभ घर बैठे ले सकते हैं. वीडियो के अनुसार, अकाउंट बैलेंस और लास्ट 5 ट्रांजेक्शन, ATM को बंद या चालू करना, ATM पिन या ग्रीन पिन जेनेरेट करना, नए ATM के लिए अप्लाई करने के लिए इन टोल फ्री नंबरों पर कॉल कर सकते हैं. बता दें कि SBI के 44 करोड़ से ज़्यादा ग्राहक हैं.
कभी भी फ़ोन में सेव न करें ये नंबर्स- आपको बता दें कि बैंक ने कहा है कि बैंक अकाउंट नंबर, पासवर्ड, एटीएम कार्ड का नंबर या फिर इसकी तस्वीर खींचकर रखने से भी आपकी जानकारी लीक होने का ख़तरा रहता है. इसके साथ ही आपका अकाउंट भी पूरी तरह से ख़ाली हो सकता है.

Leave a Comment