64MP कैमरा के साथ Samsung Galaxy F42 5G फोन 29 सितंबर को होगा लॉन्च!

Samsung Galaxy F42 5G स्मार्टफोन भारत में 29 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। दरअसल, ई-कॉमर्स साइट Flipkart ने अपनी आगामी Big Billion Days सेल 2021 को समर्पित एक माइक्रोसाइट लाइव की है। इस माइक्रोसाइट पर आगामी लॉन्च को टीज़ किया गया है, जिसके तहत खुलासा होता है कि  Samsung कंपनी 29 सितंबर को फोन लॉन्च करने वाली है। पिछले काफी समय से खबरें है कि कंपनी इस महीने के अंत में Samsung Galaxy M52 5G और Samsung Galaxy F42 5G फोन लॉन्च करेगी। हाल ही में कंफर्म हुआ है कि Samsung Galaxy M52 5G फोन 28 सितंबर को लॉन्च होगा। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि 29 सितंबर को कंपनी सैमसंग गैलेक्सी एफ42 5जी फोन से पर्दा उठाएगी।Flipkart Big Billion Days सेल 2021 को समर्पित एक माइक्रोसाइट लाइव की गई है। इस सेल में क्या कुछ खास होगा, इसकी जानकारी आपको इस साइट पर उपलब्ध होगी। साथ ही कंपनी ने आगामी लॉन्च को भी माइक्रोसाइट पर टीज़ किया है। कंपनी ने एक कैलेंडर सेक्शन दिया है, जिसमें तारीखों के साथ स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के नाम मौजूद है। इससे यह संकेत मिलता है कि किस तारीख को कौन-सी कंपनी अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इस कैलेंडर से जानकारी मिलती है कि Samsung कंपनी 29 सितंबर को अपना नया फोन लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि यह फोन Samsung Galaxy F42 5G हो सकता है।

बता दें, यह फोन इससे पहले कई बार लीक्स का हिस्सा बन चुका है। खबरों की मानें, तो यह फोन Samsung Galaxy Wide 5 का ही रीब्रांडेड वर्ज़न हो सकता है। यह फोन इस महीने की शुरुआत में दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया गया था।

Samsung Galaxy Wide 5 specifications

सैमसंग गैलेक्सी वाइड 5 फोन एंड्रॉयड 11 पर चलता है। फोन में 6.6 इंच फुल एचडी+ सुपर इनफिनिटी-वी डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा, फोन  मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 6GB रैम और 128 जीबी स्टोरेज मौजूद है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी, 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा मौजूद है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए गैलेक्सी वाइड 5 में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। फोन की बैटरी 5,000 एमएएच की है। फोन  में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। साथ ही फोन का डायमेंशन 76.4×167.2x9mm और भार 203 ग्राम है।

Leave a Comment