हिंदुत्व को ISIS जैसा बताने वाली सलमान ख़ुर्शीद की क़िताब मप्र में होगी बैन!


भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सलमान ख़ुर्शीद (salman khurshid)की क़िताब पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है। इस क़िताब में ख़ुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस (ISIS)और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी आतंकी संगठनों से की है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि हम क़िताब पर क़ानूनी विशेषज्ञों की राय लेंगे और मध्य प्रदेश में इसे प्रतिबंधित कराएंगे।
उन्होंने अयोध्या फ़ैसले पर क़िताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या : नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ को लेकर ख़ुर्शीद पर निशाना साधा। इस क़िताब का विमोचन बुधवार को किया गया। नरोत्तम ने क़िताब के विवादित कंटेंट को लेकर ख़ुर्शीद की आलोचना की और पूर्व केंद्रीय मंत्री पर हिंदुत्व को निशाना बनाने और बहुसंख्यक समुदाय को विभाजित करने का प्रयास करने का आरोप लगाया।
नरोत्तम ने कहा कि ये लोग हिंदुत्व को निशाना बनाने और हिंदुओं को जाति के आधार पर बांटने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ते हैं। भारत तेरे टुकड़े होंगे, इंशाअल्लाह, के बाद राहुल गांधी वहाँ (उस रास्ते पर) सबसे पहले गए। अब सलमान ख़ुर्शीद उसी विचार को आगे बढ़ा रहे हैं।

कमलनाथ ने कहा था- महान भारत नहीं, बदनाम भारत

नरोत्तम ने कमलनाथ को निशाना बनाते हुए कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस (Covid-19) के संदर्भ में कहा था कि यह महान भारत नहीं, बल्कि बदनाम भारत है। अब उनकी पार्टी के सहयोगी ख़ुर्शीद उसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। ख़ुर्शीद ने अपनी क़िताब में कथित तौर पर लिखा है कि साधु व संतों के लिए जाने जाने वाले सनातन धर्म और खालिस हिंदूवादी (क्लासिकल हिन्दुइज्म) को हिंदुत्व के एक असभ्य रूप द्वारा एक तरफ़ धकेला जा रहा है, सभी मानदंडों पर यह राजनीतिक संस्करण हाल के वर्षों के आईएसआईएस और बोको हरम जैसे समूहों के जिहादी इस्लाम के जैसा है।

हिंदुत्व की तुलना आईएस से करना ग़लत : आज़ाद

इससे पहले कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने क़िताब के कंटेंट को लेकर कहा था कि हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस से करना ग़लत है।उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि हम राजनीतिक विचार के रूप में हिंदुत्व से असहमत हो सकते हैं, लेकिन इसकी तुलना आईएसआईएस से करना सरासर ग़लत है।


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now