गैंगस्टर काला जठेड़ी के निशाने पर था सलमान खान, मुंबई में शूटर भेजकर करवाई थी रेकी


नई दिल्ली, 31 जुलाई  (The News Air)

गैंगस्टर काला जठेड़ी (Kala Jathedi) को काबू करने के लिए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने तमाम कोशिशें कीं। काला जठेड़ी के संपर्क में रहने वाले तमाम गैंगस्टर्स से भी पुलिस ने पिछले कुछ दिनों में कोर्ट के आदेशों पर अपनी कस्टडी में लेकर गहन पूछताछ की थी। जिसमें एक्टर सलमान खान (Salman Khan) को मारने की साजिश रचने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई भी शामिल था, कई दिनों की पूछताछ के बाद इन सबको फिर से जेल भेज दिया गया है। एजेसियों की रडार से बचने के लिए काला जठेड़ी इंटरनेट कॉलिंग करता था।

छह खूँख़ार गैंगस्टर्स ने मिलाया हाथ- दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana) और राजस्थान (Rajasthan) के इन 6 गैंगस्टर्स के एक साथ आ जाने से कई राज्यों की पुलिस और इंटेलिजेंस ब्यूरो काफी परेशान है। पहले यह गैंग अलग-अलग काम करते थे, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से एक साथ काम करने लगे हैं।

गैंग मेंबर 1- हरियाणा का 7 लाख रुपए का इनामी बदमाश संदीप उर्फ काला।

गैंग मेंबर 2- राजस्थान का कुख्यात बदमाश लॉरेंस बिश्नोई, जिसने बॉलीवुड एक्टर सलमान ख़ान (Actor Salman Khan) को मारने की कई बार प्लानिंग की थी। बता दें कि मुंबई में शूटर भेजकर रेकी भी करवाई थी।

गैंग मेंबर 3- हरियाणा का बदमाश संपत नेहरा।

गैंग मेंबर 4- पंजाब का गैंगस्टर जग्गू भगवान पूरिया। जो देश के सबसे अमीर गैंगस्टर्स में से एक है। जबकि पंजाब के नेताओं से सांठ-गांठ का खुलासा होता रहा है।

इन 4 बदमाशों के साथ-साथ और बदमाश भी हैं। इन छह  गैंगस्टर्स की जोड़ी में 700 से ज़्यादा शूटर शामिल हैं।

इस गैंग के टारगेट पर कौन थे?इन गैंग के टारगेट पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान ख़ान थे। बदमाश लॉरेंस बिश्नोई के शूटरों ने मुंबई में सलमान ख़ान को मारने के लिए रेकी भी की थी। इन के निशाने पर पंजाब के सिंगर, एक्टर और राजस्थान के नामी बिजनसमैन भी थे। यह गैंग पैसों के लिए हत्या, ड्रग्स का धंधा और बिजनेसमैन से फिरौती वसूलने में शामिल हैं।

विदेशी ड्रग माफ़ियाओं के साथ संबंध- ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान भी इस सिंडिकेट से जुड़ा हुआ था। सुशील का काम काला जठेड़ी गैंग के मेंबर्स को टारगेट दिलवाना, शेल्टर दिलवाना, समझौता करवाना और विवादित प्रॉपर्टी में साथ देना था। आगामी दिनों में दिल्ली पुलिस सुशील और काला जठेड़ी समेत इन तमाम गैंगस्टर्स को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। गैंग का कनेक्शन मैक्सिकन और इटेलियन ड्रग माफ़ियाओं से भी जुड़ा था।


Leave a Comment