शिअद-बसपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस बैरिकेड तोड़े व पानी की तोपों का किया सामना

शिरोमणी अकाली दल अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने वरिष्ठ शिअद-बसपा लीडरशीप के साथ गिरफ्तारियां दी

कहा कि सरकारी स्कूलों का आधुनिकीकरण किया जाएगा तथा एस.सी छात्रों को इंजीनियरिंग और मेडिकल कालेजों में पढ़ाई के लिए मुफ्त छात्रवृत्ति दी जाएगी

चंडीगढ़, 15 जून (The News Air)

शिरोमणी अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज वैक्सीन तथा फतेह किट घोटालों के लिए स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस आवास तक मार्च करते हुए पुलिस बैरिकेड तोड़ दिए तथा पानी की तोपों का सामना किया। शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी शिअद-बसपा की वरिष्ठ लीडरशीप के साथ गिरफ्तारियां दी।

02 1

हजारों शिअद-बसपा कार्यकर्ता पहले मुख्यमंत्री आवास के पास एकत्र हुए और ‘ अंहकारी राजा’ को जगाने के लिए छोटी रैली में भाग लिया था,  जोकि पिछले साढ़े साल से राज्य में सोए हुए हैं। विरोध रैली को पंजाब बसपा अध्यक्ष जसबीर सिंह गढ़ी ने भी संबोधित किया तथा यह मांग की कि किसानों को राष्ट्रीय राजमार्ग प्रोजेक्टों के लिए खेती की जमीन के लिए बाजार भाव से ब्याज दर भुगतान किया जाना चाहिए।

03 1

‘धरना ’ स्थल पर बोलते हुए शिअद अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि  2022 में  शिअद-बसपा के गठबंधन वाली सरकार के बनते ही भ्रष्टाचार में लिप्त सभी कांग्रेसी मंत्रियों पर केस दर्ज किया जाएगा ।  सरदार सुखबीर सिंह बादल ने भ्रष्ट मंत्रियों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री की भी निंदा की। उन्होने कहा कि जहां नशा छुड़ाने वाली गोलियों का घोटाला, पीपीई किट घोटाला , वैक्सीन घोटाला, फतेह किट घोटाले लिए बलबीर सिद्धू जिम्मेदार हैं , वही साधु सिंह धर्मसोत 303 करोड़ रूपये के स्काॅलरशिप घोटाले के लिए जिम्मेदार हैं, तथा सुखविंदर रंधावा ने बीज घोटाले लिए जिम्मेदार  है।

4 2

बादल ने कहा कि इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सैंकड़ां करोड़ रूपये के अवैध रेत खनन के अलावा 6500 करोड़ रूपये के आबकारी राजस्व में घाटा कर राज्य को लूटने वाले रेत तथा शराब माफिया को भी सरंक्षण दिया था।

05 1

गरीबों को  शिक्षा सें वंचित करने के लिए कांग्रेस सरकार की घोर निंदा करते हुए कहा कि शिअद-बसपा सरकार, सरकारी स्कूलों में विश्वस्तरीय स्तर की  गुणवत्ता वाली मुफ्त शिक्षा  प्रदान करेगी। उन्होने कहा कि इसके अलावा अनुसूचित जाति के छात्रों को इंजीनियरिंग और मेडिकल कालेजों में छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

06

भ्रष्टाचारियों और घोटाले से ग्रस्त कांग्रेस सरकार का सफाया करने की लड़ाई पर जोर देते हुए शिरोमणी अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि शिअद-बसपा गठबंधन  पंजाब में राजनीति को एक नई दिशा देगा। उन्होने कहा कि दोनों दलों के समान आदर्श  हैं। उन्होने कहा कि वह गरीबों तथा दलितों के साथ साथ खेत मजदूरों तथा किसानों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध हैं। ‘ शिरोमणी अकाली दल सिद्धांतों के लिए खड़ी रहने वाली पार्टी है। हमारी पार्टी ने भाजपा का हर हाल में साथ दिया लेकिन जब किसानों के हितों की बात आई तो हमारे पास सरकार से अलग होने के अलावा कोई अन्य विकल्प नही था, अब बसपा के साथ हमारा गठबंधन स्थायी है। सरदार बादल ने यह भी खुलासा किया कि गठबंधन पर मोहर लगाने के लिए बसपा अध्यक्ष बहन मायावती की बहुत बड़ी भूमिका है।

07

इस अवसर पर पंजाब बसपा अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि शिअद-बसपा का गठबंधन बाबू कांशी राम और सरदार परकाश सिंह बादल के सपने को पूरा करेगा और कांग्रेस पार्टी से राज्य को मुक्त कराने की दिशा में पहला कदम है। बसपा अध्यक्ष ने हाल  ही में एक बयान में पंजाब के दलित समुदाय का अपमान करने के लिए कांग्रेस लुधियाना के सांसद रवनीत बिटटू पर फटकार लगाते हुए कहा कि सांसद के खिलाफ पहले ही औपचारिक शिकायत दर्ज  करवाई जा चुकी है। उन्होने प्रदेश के दो लाख एससी छात्रों की दुर्दशा के बारे में बताया , जिन्हे निजी कालेजों ने रोल नंबर देने से इंकार कर दिया था। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार  दलित छात्रों से किए जा रहे भेदभाव के खिलाफ मूकदर्शक बन कर खड़ी रही। गढ़ी ने बताया कि राज्य भी में एक महीने से भी अधिक समय से सफाई कर्मचारी  हड़ताल  कर रहे हैं पर उनसे बातचीत करने का कोई प्रयास नही किया जा रहा  है, उन्होने सफाई कर्मचारियों की शिकायतों का तत्काल समाधान करने की मांग की।

08

इस अवसर पर जिन अन्य नेताओं ने संबोधित किया उनमें बलविंदर सिंह भूंदड़, जनमेजा सिंह सेखों, महेशइंदर सिंह ग्रेवाल, गुलजार सिंह रणीके, शरणजीत सिंह ढ़िल्लों, बिक्रम सिंह मजीठिया, गोबिंद सिंह लौंगोवाल, डा. दलजीत सिंह चीमा, हीरा सिंह गाबड़िया, जगमीत सिंह बराड़, पवन टीनू, मनप्रीत अयाली, बलदेव खैहरा, डा. सुखविंदर सुक्खी, रोजी बरकंदी, परमबंस सिंह रोमाणा रंजीत गिल तथा चरनजीत सिंह बराड शामिल थे ।

index 5

Leave a Comment