Ruchi Soya FPO मजबूत प्रीमियम के साथ हुआ लिस्ट, अब क्या करें..

Ruchi Soya FPO : रुचि सोया का एफपीओ (Follow-on Public Offering) शुक्रवार, 8 अप्रैल 2022 को अलॉटीज को दमदार प्रीमियम देते हुए शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। एनएसई (NSE) पर, रुचि सोया का शेयर आज 855 रुपये पर खुला, जबकि बीएसई (BSE) पर 850 रुपये के स्तर पर खुला। इस प्रकार FPO अलोकेशन प्रक्रिया के तहत रुचि सोया का शेयर हासिल करने वाले सब्सक्राइबर्स को 30 फीसदी प्रीमियम मिला।

स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, फायदे के उद्देश्य से रुचि सोया के एफपीओ के लिए आवेदन करने वाले बिडर्स को प्रॉफिट बुकिंग की सलाह दी जाती है।

तीन महीने के लिए 1,000 रुपये का टारगेट

लाइवमिंट की एक रिपोर्ट में जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा, “लंबे समय के नजरिये के साथ आवेदन करने वालों को 50 फीसदी प्रॉफिट बुक करने और बाकी को तीन महीने में 1,000 रुपये के टारगेट के लिए होल्ड करने की सलाह दी जाती है। इसके साथ ही इनवेस्टर्स को 740 रुपये के स्टॉपलॉस पर नजर रखनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि एफएमसीजी सेगमेंट में कच्चे माल की कीमतें बढ़ रही हैं और कंपनी के पास अच्छा स्टॉक है, जिससे उसे निकट भविष्य में अच्छा मार्जिन बेनिफिट मिलेगा। इसलिए कंपनी के मध्यम अवधि में अच्छे तिमाही नतीजे दर्ज किए जाने का अनुमान है।

शॉर्ट टर्म में दिख सकता है बिकवाली का दबाव

स्वास्तिका इनवेस्टमार्ट के हेड ऑफ रिसर्च संतोष मीणा ने कहा, “शॉर्ट टर्म में रुचि सोया के शेयर में बिकवाली का दबाव दिख सकता है। इसलिए, मुनाफे के मौके के रूप में निवेश करने वालों को प्रॉफिट बुकिंग की सलाह दी जाती है। लंबी अवधि का नजरिया रखने वालों को निवेश बनाए रखना चाहिए। कंपनी के लिए पॉम ऑयल और तिलहनों की कमी सहित कई पॉजिटिव घटनाएं होने जा रही हैं। इसके शॉर्ट टर्म में कंपनी की कमाई में सुधार होगा।”

दो दिन में 18 फीसदी मजबूत हुआ शेयर

पिछले दो दिन में रुचि सोया (Ruchi soya) का शेयर 750 रुपये से 885 रुपये (NSEपर इंट्राडे हाई) के स्तर पर पहुंच गया और इस दौरान शेयर में लगभग 18 फीसदी की मजबूती दर्ज की गई।

डिसक्लेमर : मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source

Leave a Comment