Rocket Share : एक साल में 195% चढ़ा शेयर, विजय केडिया ने बढ़ाई हिस्सेदारी, क्या हो आपकी स्ट्रैटजी

आम निवेशक और रिटेल इनवेस्टर्स के साथ ही बाजार विश्लेषक वैल्यू स्टॉक और उसमें कमाई का पता लगाने के लिए टॉप निवेशकों के पोर्टफोलियो को खंगालते रहते हैं। वे ऐसे पोर्टफोलियो देखते हैं जिसमें स्मार्ट मनी चल रही है। विजय केडिया भी ऐसे ही एक टॉप निवेशक हैं जिनका रिटेल निवेशक अनुसरण करते हैं। विजय केडिया ने एलेकॉन इंजीनियरिंग कंपनी (Elecon Engineering Company) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। इस पर रिटेल निवेशक अपनी निगाहें लगाये रखते हैं।

मिंट में छपी खबर के मुताबिक जनवरी से मार्च 2022 में विजय केडिया ने कंपनी में 39,713 शेयर या 0.03 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदते हुए कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 1.16 प्रतिशत से बढ़ाकर 1.19 प्रतिशत कर ली है।

Elecon Engineering Company के शेयर भाव का लेखा-जोखा

2022 की शुरुआत के बाद कंसोलिडेशन में रहने के बाद इस रॉकेट स्टॉक ने पिछले कुछ सत्रों में तेजी नजर आई है। पिछले एक महीने में विजय केडिया के पोर्टफोलियो वाला स्टॉक लगभग 16.50 प्रतिशत बढ़ा है। पिछले 6 महीनों में यह 10 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। पिछले एक साल में ये शेयर लगभग 63 रुपये से बढ़कर 185 रुपये हो गया है। इस लिहाज देखा जाये तो इसमें 195 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

Elecon Engineering Company में विजय केडिया की हिस्सेदारी

वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में Elecon Engineering Company की शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार विजय केडिया के पास कंपनी के 1.19 प्रतिशत या 13,39,713 शेयर हैं। अक्टूबर से दिसंबर 2021 की अवधि मेंकंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार केडिया की कंपनी में 1.16 प्रतिशत हिस्सेदारी थी या उनके पास 13 लाख शेयर थे। इसका मतलब है कि केडिया ने कंपनी में 13,713 शेयर या 0.03 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है।

इस साल की शुरुआत में ये शेयर कंसोलिडेशन में रहा है। इसमें 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। इस प्रकार देखा जाये तो इस स्टॉक ने अपने शेयरधारकों को इस साल अब तक कुछ कमा कर नहीं दिया है।

Source

Leave a Comment