6GB रैम, Android 12 के साथ Realme 9 4G लॉन्च से पहले गीकबेंच पर स्पॉट

रियलमी (Realme) 7 अप्रैल यानी कल उसकी नंबर सीरीज में एक नया स्‍मार्टफोन Realme 9 लॉन्‍च करने जा रही है। इसे Realme 9 4G भी कहा जा रहा है। फोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। लॉन्चिंग से पहले डिवाइस से जुड़े कई लीक्‍स सामने आ रहे हैं। इनमें फोन के फीचर्स को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है। अब यह फोन गीकबेंच पर भी स्‍पॉट हुआ है, जिसके बाद फोन के प्रोसेसर, रैम कैपिसिटी और एंड्रॉयड वर्जन को लेकर दावा किया गया है।MySmartPrice की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अपकमिंग Realme 9 4G को मॉडल नंबर RMX3521 के साथ गीकबेंच डेटाबेस पर स्‍पॉट किया गया है। लिस्टिंग से पता चला कि यह फोन स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर से पावर्ड है। यह एक ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर है, जिसकी मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 2.4GHz है। इस प्रोसेसर में एड्रेनो 610 GPU भी ऑनबोर्ड है।

लिस्टिंग से यह भी मालूम चला है कि फोन में 6GB रैम कैपिसिटी है। यह भी अनुमान है कि कंपनी 8GB रैम ऑप्‍शन में भी यह फोन लॉन्च करेगी। बताया जाता है कि डिवाइस आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलती है। इसमें रियलमी UI 3.0 की लेयर है। गीकबेंच पर इस डिवाइस को सिंगल-कोर टेस्ट में 380 पॉइंट और मल्टी-कोर टेस्ट में 1569 पॉइंट मिले हैं।

Realme 9 4G में हो सकती हैं ये खूबियां 

Realme 9 4G में 6.43 का सुपर AMOLED डिस्प्ले होगा जो 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करता है। कंपनी कन्‍फर्म कर चुकी है कि यह 360Hz के टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करेगा और डिस्‍प्‍ले में 1000 निट्स की पीक ब्राइटनैस होगी। फोन में इन-स्‍क्रीन फ‍िंगरप्रिंट सेंसर होगा, जिसे डबल प्रेस करने पर हार्ट रेट को ट्रैक किया जा सकेगा। फोन स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर से पावर्ड होगा। इसमें 5,000mAh की बैटरी हो सकती है, जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह डिवाइस दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इनमें से एक 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज ऑप्‍शन होगा। फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें मेन लेंस 108 मेगापिक्सल का होगा।

Realme 9 सीरीज का यह फोन कैमरा परफॉर्मेंस पर फोकस करता हुआ दिखाई देता है। याद रहे कि Realme 8 Pro कंपनी का पहला फोन था, जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा था। रियलमी के अपकमिंग डिवाइस का वजन 178 ग्राम बताया जा रहा है और इसे तीन कलर ऑप्‍शंस में लाया जा सकता है। फोन की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Comment