Rajnath Singh: पाकिस्तान की हालत पर रक्षामंत्री का बड़ा बयान, कहा…

प्रयागराज (The News Air): भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) की आर्थिक हालत इस समय खाफी खराब है। यहां भुखमरी की स्थिति बनी हुई है। पाकिस्तान के पास महज कुछ दिनों के लिए ही देश चलाने का खर्च बचा है। पाकिस्तान की खराब हालत देख अब भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने हम चाहते हैं कि वहां कोई संकट नहीं हो। वहां के लोगों को कोई परेशानी न हो। 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चाहे POK हो या पाकिस्तान कोई संकट में ना रहे। हम कामना करते हैं कि सब सुखी रहें। वसुधैव कुटुंबकम (Vasudhaiva Kutumbakam) का संदेश देने वाला भारत है। भारत दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था है और विशेषज्ञों के मुताबिक 2027 तक टॉप 3 में आ जाएगा। 

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि पाकिस्तान हो या पीओके, इसके निवासियों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। भारत ही एकमात्र ऐसा देश है जो भारतीयों के साथ-साथ विदेशियों के साथ भी समान व्यवहार करता है। भारत की अर्थव्यवस्था शीर्ष 5 में आ गई है और 2047 तक यह दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्था होगी। 

बता दें कि पकिस्तान कंगाली की हालत से गुजर रहा है। हालात यह हो गए हैं कि रोटियों के लिए गोलियां चल रही हैं। लोग मरने मारने पर उतारू हो गए हैं। आये दिन स्थिति बिगड़ती जा रही है। ऐसे में पाकिस्तान दुनिया के देशों से कटोरा लेकर कर्ज की भीख मांगने पर मजबूर गया है। यहां की बत्तर स्थिति देखते हुए रक्षामंत्री ने हालात ठीक होने की कामना की है। 

Leave a Comment