पंजाब सरकार ने आक्सीजन की सप्लाई और बैडों की उपलब्धता को सुचारू बनाने के लिए कंट्रोल रूम किया स्थापित

चंडीगढ़, 13 मईः

कोविड मामलों के बढ़ रहे मामलों को प्रभावशाली और सुचारू ढंग से निपटने के लिए, पंजाब सरकार द्वारा 10 मई को आक्सीजन सप्लाई और बैडों की उपलब्धता को सुचारू बनाने के लिए दो अलग-अलग समर्पित कंट्रोल रूम स्थापित किये गए हैं।

सीनियर आई.ए.एस. अधिकारी राहुल तिवारी आक्सीजन कंट्रोल रूम का नेतृत्व कर रहे हैं, जिनके साथ आई.ए.एस. अधिकारी तनु कश्यप, अभिनव त्रिखा, प्रदीप अग्रवाल और शौकत अहमद पैरी मैंबर होंगे, जबकि अस्पताल के बैडों की उपलब्धता आई.ए.एस. अजोए शर्मा की निगरानी अधीन होगी, जिनके साथ आई.ए.एस. अधिकारी वी. एन. ज़ादे, मुहम्मद तईयब, विपुल उज्जवल और प्रवीण कुमार थिंद मैंबर होंगे।

आक्सीजन कंट्रोल रूम की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये राहुल तिवारी ने कहा कि अब दोनों कंट्रोल रूमों के सभी कार्य जनता के लिए वैबसाईट  tatecovidcontrolroom.punjab.gov.in उपलब्ध होंगे, जोकि कल बाद दोपहर से कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि आक्सीजन की उपलब्धता की नियमित निगरानी की जा रही है और किसी भी संकटकालीन स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रबंध किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आक्सीजन की निर्विघ्न सप्लाई और मरीजों के लिए बैडों की उपलब्धता को यकीनी बनाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने यह भी बताया कि नागरिकों को आक्सीजन और बैडों दोनों की उपलब्धता सम्बन्धी फेसबुक और टविट्टर समेत सोशल मीडिया प्लेटफार्मस पर नियमित तौर पर नवीनतम जानकारी मुहैया करवाई जायेगी।

Leave a Comment