Punjab Election 2022: भगवंत मान होंगे AAP का मुख्यमंत्री चेहरा! घोषणा जल्द

The News Air– पंजाब में व‍िधानसभा चुनाव के लिए कांउटडाउन शुरू हो गया है। हालांक‍ि चुनाव आयोग की तरफ से चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं क‍िया गया है, लेकि‍न इसी बीच आम आदमी पार्टी की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पंजाब में जिस बात का सबसे ज्यादा इंतजार था वो लगभग खत्म होता दिख रहा है। जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी ने अपना सीएम चेहरा फाइनल कर लिया है। सूत्रों के अनुसार पार्टी भगवंत मान को पंजाब में सीएम का चेहरा घोषि‍त करने जा रही है।

आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है क‍ि सांसद भगवंत मान को पार्टी की तरफ से मुख्‍यमंत्री का चेहरा बनाए जाने को लेकर पार्टी की सर्वोच्‍च सम‍ित‍ि पीएसी में सहमत‍ि बन गई है। पार्टी सूत्रों के मुताबि‍क बीते द‍िनों हुई पीएएसी की बैठक में मुख्‍यमंत्री के चेहरे के तौर पर मान के नाम पर मुहर लगाई गई है, लेक‍ि‍न अब इसकी आध‍िकार‍िक घोषणा होना बाकी है।

आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है क‍ि पीएसी में मुहर लगने के बाद पार्टी मान के नाम को लेकर आध‍िकार‍िक घोषणा करने की तैयारी कर रही थी, लेक‍िन इसी बीच आप संयोजक व द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल मंगलवार को कोरोना संक्रम‍ित हो गए, ज‍िन्‍होंने संक्रमण की वजह से स्‍वयं को आइसोलेट कर द‍िया है। इस वजह से मान के नाम की घोषणा को लेकर देरी होने की संभावनाएं हैं।

बता दें कि इस बार चुनाव में कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी, श‍िरोमणी अकाली दल, भाजपा गठबंधन के बीच राजनीत‍िक मुकाबला होने जा रहा है। इसके पहले ही राज्य में माहौल गर्माया हुआ है।

आपको बता दें कि भगवंत मान पंजाब के एक लोकप्रिय हास्‍य कलाकार हैं, लेकि‍न वर्तमान में वह आम आदमी पार्टी के सदस्‍य के साथ ही लोकसभा सदस्‍य भी हैं। मान पंजाब के संगरूर लोकसभा क्षेत्र से लगातार दो बार सांसद न‍िर्वाच‍ित हुए हैं। मान ने अपने राजनीत‍िक करि‍यर की शुरुआत मनप्रीत स‍िंह बादल की पंजाब पीपुल्‍स पार्टी से की थी, लेक‍िन बाद में वह आम आदमी पार्टी में शाम‍िल हो गए थे।

Leave a Comment