PUBG New State हुआ इंडिया में लॉन्च, जानिए किस फ़ोन में करेगा सपोर्ट


PUBG New State इंडिया में अब प्लेस्टोर पर लॉन्च हो गया है। लंबे इंतेज़ार के बाद अब आप इसे Google Play स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें PUBG Universe जैसे फीचर्स जोड़े गए है जो PUBG में नही थे। गेम को सुबह में लॉन्च कर दिया गया था लेकिन तकनीकी खराबी और सर्वर की दिक्कत की वजह से इसे बहुत लोग अपने फ़ोन में इनस्टॉल नहीं कर पा रहे थे। गेम में ग्राफिक्स को पहले से और भी अच्छा किया गया है। इस गेम में नए-नए हथियार और दूसरे आइटम दिए गये हैं जो गेमर को बहुत पसंद आने वाले हैं। आप इस गेम में ड्रोन की मदद से हथियार लूट कर पाएंगे। BGMI की तरह भी इसे फ्री में लॉन्च किया गया है। अगर बात करें गेम की साइज की तो इसका फ़ाइल साइज लगभग 1.44 जीबी का रखा गया है। इस नए गेम में प्लेयर को 4 नए मोड दिये गए हैं जिनमें Troi, Erangle 2051, 4v4 TDM और ट्रेनिंग शामिल है। जिन्होंने गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन किया है उसे फ्री में गन स्किन मिलेगी।

ऐसे करें गेम को डाउनलोड

-अगर आप ने पहले प्री-रजिस्ट्रेशन किया है तो आपको डाउनलोड करने का नोटिफिकेशन आया होगा। अगर ऐसा नहीं है तो आप Google Play Store में जा सकते हैं।

-आपको प्लेस्टोर खोलने के बाद सर्च वाले कॉलम में PUBG New State सर्च करना है।

-सर्च करने बाद अब आपको इनस्टॉल का बटन दिखाई देगा उसपर आपको क्लिक करना होगा।

-अब आपका गेम डाउनलोड होने लगेगा। डाउनलोड होने के बाद आप इसमें लॉगिन करके गेम को खेल सकते हैं।

किस फ़ोन मॉडल में करेगा सपोर्ट

गेम खेलने के लिए आपके स्मार्टफोन में एन्ड्रॉयड 6 वर्जन होना जरूरी है। अगर नहीं है तो अपने फ़ोन को अपडेट कर लें फिर इनस्टॉल करें। फ़ोन में 2 जीबी की रैम जरूरी है। अगर फ़ोन में 2जीबी से कम रैम है तो आप गेम को नहीं खेल पाएंगे। अगर आप एक आईफोन यूज़र हैं तो आपके फ़ोन में iOS 13 या इससे भी लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम होना जरूरी है।

नई पॉलिसी का भी है जिक्र

गेम को बनाने वाली कंपनी Krafton ने ये साफ किया है कि डाटा को इंडिया और सिंगापुर के सर्वर पर रिस्टोर किया जाएगा। अगर आप 18 साल से कम उम्र के हैं तो आपको मोबाइल नंबर से वेरिफिकेशन करना पड़ेगा। अगर आपके पास फ़ोन नहीं है तो आप अपने पैरेंट का मोबाइल नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं।


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now