Priyanka Chopra: प्रियंका चोपड़ा ने खुलासा किया कि क्यूं चुनना पड़ा उन्हें सरोगेसी का रास्ता

मुंबई (The News Air): हाल ही में वोग मैगजीन (Vogue Magazine Cover Page) के कवर पेज पर प्रियंका चोपड़ा की तस्वीर छपी है। मैगजीन में प्रियंका ने इंटरव्यू देते समय अपने प्रेगनेंसी के बारे में कुछ खुलासे किये। प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और उनके पति निक जोनस (Nick Jonas) ने हाल ही में अपनी बेटी मालती मैरी (Malti Marie) का पहला जन्मदिन मनाया था। एक्ट्रेस ने उन दिनों के बारे में बात की जब उनकी बेटी एनआईसीयू में थी और एक्ट्रेस नहीं जानती थी कि मालती जीवन के इस लड़ाई में सफल हो पाएगी या नहीं। प्रियंका ने उस दिन को भी याद किया जब उनकी बेटी का जन्म हुआ था।

एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में आगे कहा, “मैं ऑपरेशन रूम में थी जब मालती ऑपरेशन थिएटर से बाहरआई थी। वह बहुत छोटी थी, मेरे हाथ से भी छोटी थी।” मालती मैरी तय तारीख से 3 महीने पहले पैदा हो गई थी और मालती को घर ले जाने से पहले उसने कुछ समय अस्पताल में बिताया था। एक्ट्रेस ने याद करते हुए आगे कहा, “हमने हर एक दिन उसे सीने से लगा कर बिताया है।

प्रियंका ने इस बारे में भी खुलकर बात की कि उन्होंने सरोगेसी का रास्ता क्यों चुना। उन्होंने कहा, “मुझे मेडिकल प्रॉब्लम्स थीं जिस वजह से मेरे मां बनने में परेशानियां आ रही थी।” एक्ट्रेस ने कहा, “यह मेरे लिए एक आवश्यक कदम था, और मैं बहुत आभारी हूं कि मैं उस स्थिति में थी जहां मैं इस कार्य को पूर्ण कर सकी। हमारी सरोगेट मदर बहुत उदार, दयालु, प्यारी और मजाकिया थी, और उन्होंने हमारे लिए मालती का छह महीने तक ध्यान रखा।” में उनकी बहुत आभारी हूं।

हालांकि, प्रियंका ने कहा कि जब उनकी बेटी की बात आती है तो वह एक निजी जीवनी जीना चाहती हैं। कई लोगों ने यह भी कहना शुरू कर दिया था कि प्रियंका अपने बिजी काम के वजह से सरोगेसी का रास्ता चुन रहीं हैं। सबका जवाब देते हुए प्रियंका ने इसपर कहा था कि किसी को भी उनके जीवन पर टिपण्णी बनाने का कोई अधिकार नहीं है और कोई भी यह अनुमान ना लगाए कि उन्होंने यह निर्णय क्यों लिया।आप मुझे नहीं जानते आप नहीं जानते कि मैं किस दौर से गुजर रही हूं। और सिर्फ इसलिए कि मैं अपने बच्चे को स्वस्थ इस दुनिया में लाना चाहती हूं और उसका कोई  मेडिकल इतिहास नहीं बनाना चाहती, मैंने सरोगेसी का रास्ता चुना है।”

प्रियंका चोपड़ा ने मैगजीन से बात करते हुए आगे कहा कि यह “दर्दनाक” था जब लोग उनकी बेटी और उनके बारे में बात करते थे। मेरी बेटी मालती मेरे जीवन का बहुत अहम् अध्याय है, में उसे इन सब विवादों से बाहर रखना चाहती हूं।” मुझे याद है पहली बार उसके छोटे हाथों को पकड़ना कैसा लगा था। एक्ट्रेस आगे कहती हैं में अपनी बेटी को चर्चा का विषय नहीं बनने दूंगी।

प्रियंका और निक अपनी बेटी को प्यार से एम कहकर पुकारते हैं। एक्ट्रेस ने आगे कहा, “ज्यादातर लोग कहते हैं कि मालती बिलकुल निक जैसी दिखती हैं। मुझे इस बात पर विश्वास नहीं होता।” उन्होंने आगे कहा कि अब वह जो भी निर्णय लेती है वह सिर्फ उनकी बेटी के बारे में होता है।” मुझे लगता है कि मेरे पास अब शांति की भावना है, क्योंकि हर निर्णय मेरी बेटी के द्वारा या उसके हित में ही किया जाता है।” प्रियंका ने अपने बेटी के कमरे में सात कैमरें लगाए हैं, उन्होंने कहा “मेरी आंखें खुलते ही मेरी बेटी के चेहरे को देखने से ज्यादा संतोषजनक मेरे लिए कुछ नहीं है।” मालती के जनम के बाद से ही प्रियंका उनकी बेटी की तस्वीरें ऑनलाइन साझा नहीं करने के बारे में बेहद सावधान रही हैं हाल ही में उनकी बेटी के साथ एक तस्वीर वोग मैगजीन में छपी है, जहां दोनों लाल रंग के कपड़ों में नजर आ रहीं हैं। हालांकि प्रियंका की बेटी का चेहरा इस तस्वीर में छुपा हुआ है।

Leave a Comment