पंजाब में ‘स्पेशल पैकेज’ पर गरमाई सियासत: विपक्षी केजरीवाल का वीडियो जारी कर बोले

The News Air- चंडीगढ़ पंजाब में केंद्र सरकार से ‘स्पेशल पैकेज’ को लेकर सियासत गरमा गई है। गुरूवार को दिल्ली में CM भगवंत मान ने PM नरेंद्र मोदी से एक लाख करोड़ का पैकेज मांगा। इसके बाद विरोधियों ने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की चुनाव प्रचार वाली वीडियो जारी करनी शुरू कर दी हैं। इसमें केजरीवाल बता रहे हैं कि उनके फ्री के वादों और राज्य की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए पैसे कहां से आएंगे।

CM भगवंत मान ने गुरूवार को PM मोदी से दिल्ली में मुलाकात की

CM भगवंत मान ने गुरूवार को PM मोदी से दिल्ली में मुलाकात की

मान ने कहा : पंजाब को हर साल दें 50 हजार करोड़ का पैकेज
पंजाब का CM बनने के बाद भगवंत मान ने कल PM नरेंद्र मोदी से पहली औपचारिक मुलाकात की थी। इसके बाद मान ने कहा कि उन्होंने केंद्र से हर साल 50 हजार करोड़ और 2 साल में एक लाख करोड़ का स्पेशल पैकेज मांगा है। इसके बाद वह माफिया खत्म कर पंजाब को अपने पैरों पर खड़ा कर देंगे।

BJP नेता परमिंदर बराड़ ने भी आप पर सवाल उठाए

BJP नेता परमिंदर बराड़ ने भी आप पर सवाल उठाए

अकाली नेताओं ने पुरानी वीडियो से घेरा
यूथ अकाली दल के प्रधान परमबंस सिंह रोमाणा ने अरविंद केजरीवाल की पुरानी वीडियो शेयर की। जिसमें उन्होंने CM मान को कहा कि अरविंद केजरीवाल जी ने 54 हजार करोड़ का इंतजाम करके रखा है। फिर हम केंद्र सरकार से क्यों मांग रहे हैं।

2 1648178023

BJP नेता सिरसा बोले, लुभावने वादे केंद्र क्यों पूरा करे
इस मामले में BJP नेता मनजिंदर सिरसा ने कहा कि चुनाव से पहले आप ने कहा था कि माफिया और करप्शन खत्म कर करोड़ों जुटाएंगे। अग सरकार बन गई तो अपने लुभावने वादों के लिए केंद्र से क्यों पैसे मांग रहे हैं। ऐसे तो हर राज्य की सरकार मुफ्त के वादे करेगी और बाद में केंद्र से पैसे मांगने पहुंच जाएगी।

3 1648178033

अकाली नेता चंदूमाजरा और कांग्रेस MLA खैहरा का समर्थन
हालांकि अकाली नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने इसका समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पंजाब ने आजादी में जो योगदान दिया, उसके लिए राज्य स्पेशल पैकेज का हकदार है। वहीं कांग्रेस विधायक सुखपाल खैहरा ने कहा कि वह PM से एक लाख करोड़ के पैकेज की मांग का समर्थन करते हैं। हालांकि मैं उम्मीद करता हूं कि भगवंत मान पंजाब को माफिया से मुक्त कर पैसे को खजाने में लाएंगे और उससे राज्य का विकास करेंगे।

4 1648178043

Leave a Comment