Battlegrounds Mobile India के प्लेयर्स सावधान! अब ऐसा करने पर अकाउंट हो जाएगा बैन …

Battlegrounds Mobile India (BGMI) ने गेम पर असर डालने वाले अवैध प्रोग्राम और एक्टिविटी के लिए सख्त जवाबी कार्रवाई करने की घोषणा की है। डेवलपर क्राफ्टन ने कहा कि उसने एक सप्ताह के भीतर 1 लाख 40 हजार से अधिक अकाउंट्स पर बैन लगा दिया है और यह भी विस्तार से बताया है कि अकाउंट को बैन करने का क्या कारण रहा है। फ्री-टू-प्ले बैटल रॉयल गेम ने खिलाड़ियों को एक नोटिस भेजने का फैसला किया है। यदि यह किसी भी अवैध गतिविधि का पता लगाता है तो प्लेयर्स के पास नोटिस जाएगा और अकाउंट को बैन करने से पहले उन्हें अपनी गलती सुधारने और अनचाहे डेटा को वहां से हटाने का वक्त देगा। बीजीएमआई का कहना है कि यदि प्लेयर्स के पास अन-अथॉराइज्ड चैनलों से गेम डाउनलोड किया गया है या डिवाइस पर अवैध प्रोग्राम चल रहे हैं जिनसे वे हेल्प ले रहे हैं तो उनका अकाउंट बैन किया जा सकता है।

अपनी वेबसाइट पर एक पोस्ट के माध्यम से क्राफ्टन ने बताया है कि यह Battlegrounds Mobile India पर चल रही नई अवैध गतिविधियों और प्रोग्राम्स को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने जा रहा है। खिलाड़ियों को एक वॉर्निंग मैसेज का पॉप अप मिलेगा। यदि उनके पास एक अनअथॉराइज्ड चैनल के माध्यम से डाउनलोड किए गए गेम का वर्जन है या कोई ऐसा प्रोग्राम है जिससे वे सहायता ले रहे हैं या फिर किसी रूटेड या जेलब्रेक डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, या किसी अन्य खिलाड़ी के अकाउंट को यूज कर रहे हैं, या जब अनचाहा डेटा मिलता है तो उन्हें यह नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। यह नोटिफिकेशन 15 सितम्बर से शुरू हो चुका है।

क्राफ्टन खिलाड़ियों को रूटीन रिपेयर करने का ऑप्शन भी दे रहा है। यानि प्लेयर्स अपनी गलती सुधार सकते हैं यदि अकाउंट को बैन होने से बचाना चाहते हैं। खिलाड़ी अपने एंड्रॉयड या आईओएस डिवाइस पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च करने के बाद लॉबी स्क्रीन पर एरो आइकन पर क्लिक करके रूटीन रिपेयर कर सकते हैं। वहां से वे Settings > Basic > Log Out > Repair > check Routine Repair > OK पर जा सकते हैं। एक बार इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद, खिलाड़ी फिर से लॉग इन कर सकते हैं। यदि पॉप-अप को अनदेखा किया जाता है और इन स्टेप्स का पालन नहीं किया जाता है, तो इससे खिलाड़ियों के खाते बैन हो सकते हैं।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया ने 3 सितंबर से 9 सितंबर के सप्ताह के दौरान भी 1 लाख 42 हजार 578 अकाउंट्स पर बैन लगा दिया। क्राफ्टन का कहना है कि यह सभी प्लेयर्स के लिए गेमप्ले के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अवैध प्रोग्राम्स के यूज को बंद करने के लिए कड़े प्रतिबंध लागू करेगा।

Leave a Comment