Plane Crash: ओडिशा में बिरसाल एयर स्ट्रिप के पास टेक-ऑफ के दौरान विमान…

गवर्नमेंट एविएशन ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट (GATI) से जुड़ा एक विमान सोमवार को ओडिशा में बिरसाल एयर स्ट्रिप के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में विमान में सवार एक ट्रेनी पायलट घायल हो गया। एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेनी पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, नागर विमानन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation- DGCA) ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में विमान के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा है। DGCA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रेनी पायलट ने गवर्मेंट एविएशन ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में दाखिला लिया था। डीजीसीए ने बताया कि संबंधित सेसना 152 विमान (VT-EUW) विमान बिरसाल एयर स्ट्रिप पर उतरते समय टेक-ऑफ रोल के दौरान रनवे से बाहर चला गया।

इसके बाद तुरंत अधिकारियों ने घटना के बारे में GATI अधिकारियों को सूचित किया। अधिकारी ने बताया कि घायल पायलट को बचा लिया गया। उन्होंने कहा कि पायलट को इलाज के लिए कामाख्यानगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पायलट का नाम किरण मलिक है और वह महाराष्ट्र का रहने वाला है। मलिक के नाक और चेहरे पर हल्की चोट आई है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि 2020 में एयर स्ट्रिप पर इसी तरह की घटना के दौरान दो लोगों की मौत हो गई थी।

 

Leave a Comment