जैकलीन को करोड़ों का गिफ़्ट, पिंकी ईरानी सिलेक्ट करती थी तोहफ़े, 200 करोड़ की ‌वसूली का है मामला


The News Air – (मुंबई) 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने फ़िल्म एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का भरोसा जीतने के लिए उन्हें करोड़ों के तोहफ़े दिए थे। इस बात का खुलासा ED ने अपनी चार्जशीट में किया है। चार्जशीट के मुताबिक़ सुकेश ने जैकलीन को मिनी चॉपर भी दिया था, लेकिन एक्ट्रेस ने वह चॉपर लौटा दिया था। यह चार्जशीट ED ने जैकलीन से 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को हुई पूछताछ के बाद फाइल की है।

भाई, बहन और मां पर भी लुटाए पैसे

सुकेश ने जैकलीन को गुच्ची के 3 डिज़ाइनर बैग, जिम वियर, एक जोड़ी लुई वीटन के जूते, दो जोड़ी हीरे की ईयररिंग्स और माणिक का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज ब्रेसलेट, 15 जोड़ी ईयररिंग्स, 5 बर्किन बैग्स दिए थे। इतना ही नहीं, जैकलीन की मां को पोर्शे कार दी थी। यूएस में रहने वाली बहन जेराल्डिन को BMW और 1.8 लाख डॉलर भेजे थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले उनके भाई को 15 लाख रुपए भेजे थे। जैकलीन ने कहा था कि उनकी बहन ने 1.5 लाख डॉलर का लोन सुकेश से लिया था।

52 लाख का घोड़ा भी दिया था गिफ़्ट में

इससे पहले यह भी जानकारी सामने आई थी कि चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस को गोल्ड और डायमंड ज्वेलरी, इम्पोर्टेड क्रॉकरी दी थीं। इनके अलावा 52 लाख रुपए का एक घोड़ा और 9-9 लाख की चार पर्शियन कैट भी गिफ़्ट की थीं। जैकलीन के लिए सुकेश ने कई चार्टर्ड फ्लाइट्स बुक की थीं। ED सूत्रों के मुताबिक़, चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस पर क़रीब 10 करोड़ रुपए ख़र्च किए थे।

पिंकी ईरानी सिलेक्ट करती थी तोहफ़े

चार्जशीट में यह भी बताया गया है कि सुकेश की सहयोगी पिंकी ईरानी ही जैकलीन को दिए जाने वाले तोहफ़े सिलेक्ट करती थी। पिंकी को हाल ही में गिरफ़्तार किया गया है। पिंकी ने जो ख़ुद को जैकलीन के स्टाफ़ की एंजेल बताती है, उसने ही चंद्रशेखर को एक्ट्रेस से मिलवाया था। पिंकी ही लग्ज़री गिफ्ट्स एक्ट्रेस तक पहुंचाती थी।

ED जल्द ही फाइल करेगी सप्लीमेंट्री चार्जशीट

चंद्रशेखर ने कहा है कि एक्ट्रेस नोरा फतेही महबूब ख़ान के नाम से बीएमडब्ल्यू ख़रीदना चाहती थीं। उनकी रिक्वेस्ट पर चेन्नई में बी. मोहन राज़ को 75 लाख रुपए दिए गए थे। ईडी जल्द ही सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी, जिसमें ईरानी समेत और भी आरोपियों का नाम हो सकते हैं।

200 करोड़ की ‌वसूली का है मामला

यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में सुकेश और अन्य के ख़िलाफ़ कथित आपराधिक साज़िश, धोखाधड़ी और क़रीब 200 करोड़ रुपए की ज़बरन वसूली को लेकर दर्ज़ FIR पर आधारित है।

ED ने छापेमारी के बाद अपने बयान में कहा था, ‘सुकेश चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया का हिस्सा रहा है।’ ईडी ने 24 अगस्त को सुकेश के चेन्नई में सी-फेसिंग बंगले को सीज़ किया था। उसके बंगले से 82.5 लाख रुपए नगद, 2 किलोग्राम सोना और एक दर्ज़न से अधिक लग्ज़री कारों को ज़ब्त किया गया था। ED प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज़ कर चुकी है।


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro