PHOTO: सदन ने किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धाजलि भेंट की


चंडीगढ़,  3 सितंबर (The News Air)

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर के नेतृत्व में विधानसभा ने आज पिछले सत्र से लेकर अब तक दिवंगत प्रसिद्ध शख्सियतों, स्वतंत्रता सेनानीयों, खेल हस्तियों, राजनैतिक शख्सियतों के अलावा सिविल और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारियों को श्रद्धाँजलि भेंट की।
श्री गुरु तेग़ बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित 15वीं विधानसभा के एक दिवसीय सत्र की शुरुआत में सदन ने केंद्रीय राज्य मंत्री आर.एल. भाटिया, पूर्व मंत्री गुरनाम सिंह अबुल खुराना, गुलजार सिंह, सुरजीत कौर कालकट, चौधरी राधा कृष्ण और इन्द्रजीत सिंह ज़ीरा, पूर्व मुख्य संसदीय मैंबर जगदीश साहनी के अलावा पूर्व विधायक सुखदर्शन सिंह मराड़ और जगराज सिंह गिल को श्रद्धाँजलि भेंट की।
सदन ने शहीद सिपाही प्रभजीत सिंह को श्रद्धाँजलि भेंट की। इस दौरान स्वतंत्रता सेनानी काला सिंह, गुरदेव सिंह, रणजीत सिंह और सुलक्खन सिंह को भी श्रद्धाँजलि भेंट की गई।

सदन ने प्रसिद्ध खेल हस्तियों मिलखा सिंह और मान कौर (दोनों एथलीट) को भी श्रद्धा के फूल भेंट किये।
सदन ने राज्य के पूर्व मुख्य सचिव वाई.एस. रत्तड़ा और पूर्व डी.जी.पी. मुहम्मद इज़हार आलम को भी याद किया।
सदन ने सैंटर ऑफ रिर्सच ऑन रुरल एंड इंडस्ट्रियल डिवेल्पमेंट (क्रिड) के संस्थापक रशपाल मल्होत्रा को भी श्रद्धा के फूल भेंट किये।
सदन ने महिन्दर कौर (कैबिनेट रैंक) और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व मैंबर कुलदीप सिंह धोस को भी श्रद्धाँजलि दी।
इस दौरान खेल और युवा मामलों बारे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने क्रिकेटर यशपाल शर्मा और भारतीय वॉलीबाल टीम के पूर्व कप्तान और मरहूम मिलखा सिंह की पत्नी निर्मल मिलखा सिंह के नाम का प्रस्ताव भी श्रद्धाँजलि के लिए रखा।

इसके साथ ही नाभा से विधायक रणदीप सिंह ने शहीद गुरजंट सिंह का नाम, रायकोट से विधायक जगतार सिंह ने शहीद सब-इंस्पेक्टर गुरमुख सिंह और आदमपुर से विधायक पवन कुमार टीनू ने बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी के चांसलर संत बाबा दिलावर सिंह के नाम श्रद्धाँजलि सूची में शामिल करने का प्रस्ताव रखा।
सदन के उपरोक्त सदस्यों के अनुरोध पर स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने इन नामों को श्रद्धाँजलि सूची में दर्ज करने की सहमति दी।
सदन ने केंद्रीय कृषि कानूनों के खि़लाफ़ चल रहे किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धाँजलि भेंट की।
इस मौके पर दिवंगत आत्माओं की याद में सम्मान के तौर पर दो मिनट का मौन रखा गया।

इस दौरान स्पीकर की तरफ से उन सदस्यों को श्रद्धाँजलि का प्रस्ताव पेश किया गया, जिनका पिछले सैशन के बाद अकाल निधन हो गया। दिवंगत आत्माओं को श्रद्धाँजलि के उपरांत सम्बन्धित परिवारों को सदन की तरफ से प्रकट किए गए शोक बारे अवगत करवाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। यह प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित किया गया।


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro