PHOTO: अमेरिकी द्वारा ISIS के ठिकाने पर किए एयर स्ट्राइक की सामने आई तस्वीरें

काबुल, 28 अगस्त (The News Air)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशन एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम हुए आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका ने ISIS के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक(air strike) की है। इसकी कुछ फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। कहा जा रहा है कि एक अमेरिकी ड्रोन ने नांगरहार प्रांत के पूर्वी (eastern Nangarhar province) 7वें जिले काला-ए-नगरक( Qala-e-Naghrak) में ISIS के ठिकाने पर रात 12 बजे बम बरसाया। इसमें काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले के मास्टर माइंड के मारे जाने की खबर है।

jalalabad jpg

कहा जा रहा है अमेरिका आगे भी ऐसी एयर स्ट्राइक जारी रख सकता है। ISIS ने काबुल धमाके की जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद अमेरिका ने ISIS-K के खिलाफ युद्ध छेड़ने के संकेत दिए थे। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सदमे और नाराजगी भरे लहजे में देश को संबोधित करते हुए दो टूक कहा था कि इस हमले को वे न भूलेंगे और न भूलने देंगे। 

us jpg

कहा जा रहा है कि काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले का मास्टर माइंड और ISIS-K से जुड़ा आतंकवादी इसी घर में छुपा हुआ था। उसकी मौत हो गई।

army jpg

यह फोटो अमेरिका द्वारा शुक्रवार रात करीब 12 बजे की गई एयर स्ट्राइक के बाद का बताया जाता है। ये फोटो twitter पर शेयर किए जा रहे हैं।

strike jpg

अमेरिकी एयर स्ट्राइक का एक ये फोटो भी सामने आया था। ​अफगानिस्तान में नांगरहार प्रांत में ISIS द्वारा उपयोग की जाने वाली गुफाओं को निशाना बनाया है। 
​क्रेडिट: Ghulamullah Habibi/European Press Photo Agency

afghanistan jpg

यह तस्वीर काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाके में घायलों की हैं। इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस हमले में अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है। 1277 से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनमें कई गंभीर हैं। ऐसे में मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। इस धमाके में 28 तालिबानी समेत 155 अफगानी मारे गए हैं। मरने वालों में 13 अमेरिकी और 2 ब्रिटिश नागरिक भी शामिल हैं।

attack jpg

यह स्क्रीन शॉट twitter पेज @MossadNews से लिया गया है। इसमें दावा किया गया है कि यह खबर किसी अखबार से नहीं उठाई गई है। यह पेज आतंकवाद पर खुफिया पेशेवरों (intelligence professionals) द्वारा संचालित किया जाना बताया जाता है। ये किसी प्रोफेशनल्स फॉरेन मिनिस्ट्री से नहीं जुड़े। यह अनऑफिशियल न्यूज फीड है। यही तस्वीरें twitter पर और भी दूसरे हैंडल से वायरल हो रही हैं।

Leave a Comment