‘पठान’ का एडवांस बुकिंग में जलवा जारी, सबसे कम समय में इतने करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म!

शाहरुख खान की फिल्म पठान की एडवांस बुकिंग भारत में शुरू हो चुकी है और फिल्म के लिए लाखों टिकटें अब तक बुक हो चुकी हैं। एडवांस बुकिंग शुरू होने के 24 घंटों के भीतर ही फिल्म ने एडवांस बुकिंग के मामले में रिकॉर्ड बना दिया है। जिस तरह से आंकड़े सामने आ रहे हैं,  शाहरुख की ये फिल्म KGF-2 और वॉर से भी आगे निकलती दिखाई दे रही है। केजीएफ-2 की एडवांस टिकट बुकिंग की बात करें तो फिल्म ने रिलीज से पहले 5.15 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग की थी। लेकिन पठान की रफ्तार देखकर लग रहा है कि फिल्म के लिए KGF-2 का रिकॉर्ड तोड़ना कोई मुश्किल काम नहीं होगा।

पठान की एडवांस बुकिंग के 24 घंटे के आंकड़े काफी चौंकाने वाले हैं। खबर है कि फिल्म केजीएफ-2 और रितिक रोशन स्टारर वॉर से काफी आगे निकल सकती है। इंडिया बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों की मानें तो पठान ने अब तक 1.17 लाख टिकटें बुक कर ली हैं। यह आंकड़ा 24 घंटे से भी कम समय का है। अगर फिल्म के लिए इसी तरह का क्रेज आगे आने वाले 4 दिनों में दखने को मिलता है, तो यह बहुत आसानी से kGF-2 के 5.15 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग के रिकॉर्ड को तोड़ सकती है। वहीं, रितिक रोशन की वॉर ने भी रिलीज से पहले 4.05 लाख टिकटों की बिक्री की थी। वॉर से भी पठान काफी आगे जा सकती है।

पठान फिल्म की एडवांस टिकट बुकिंग 19 जनवरी से शुरू हुई थी जिसके बाद फिल्म की टिकटें तेजी से बिकने लगीं। शाहरुख खान को 4 साल बाद पर्दे पर देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं। वहीं, फिल्म के रिलीज से पहले ही यह कंट्रोवर्सी से घिर चुकी है। बेशर्म रंग गाने में दीपिका पादुकोण की ड्रेस के रंग को लेकर बवाल हुआ। फिल्म कई हफ्तों से सुर्खियों में बनी हुई है जिससे दर्शकों को इसे देखने की उत्सुकता भी है। इंडिया बॉक्‍स ऑफ‍िस की ओर से सोशल मीडिया हैंडल पर जारी किए आंकड़ों के मुताबिक पठान ने अब तक 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। इतने कम समय में 15 करोड़ की एडवांस बुकिंग करने वाली ये हिंदी सिनेमा की पहली फिल्म बन गई है।
सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। एक तरफ जहां गणतंत्र दिवस के अवकाश का फायदा इसे मिलने वाला है, वहीं उसके बाद वीकेंड की छुट्टियों का भी फिल्म के कलेक्शन को फायदा मिल सकता है। फिल्म में शाहरुख खान एक जासूस का किरदार निभा रहे हैं। विलेन के रोल में जॉन अब्राहिम दिखाई देंगे। फिल्म में जबरदस्त एक्शन और थ्रिल देखने को मिलेगा, ऐसा कहा जा रहा है। अब देखना होगा कि रिलीज से पहले पठान और कौन-कौन से रिकॉर्ड अपने नाम करवाती है।

Leave a Comment