पाकिस्तान ने भेजी पंजाब में तबाही का सामान, अमृतसर में 15 अगस्त से पहले करने वाले थे धमाका..

अमृतसर (पंजाब), 9 अगस्त (The News Air)
पाकिस्‍तान कभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आता। भारत में इस समय 15 अगस्त को लेकर काफ़ी तैयारियां चल रही हैं। हर स्थान पर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं, लेकिन इस बीच पाकिस्तान की साज़िश का पर्दाफाश हुआ है। उसने ड्रोन से अमृतसर के बार्डर क्षेत्र में दो किलो आरडीएक्‍स से भरा टिफिन बम फेंका है। इस घटना के बाद जहां हड़कंप मच गया है, वहीं सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।
ड्रोन के ज़रिए भेजे गई थी विस्फोटक सामग्री- दरअसल, सोमवार को पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान सीमा से सटे अमृतसर के डालेके गांव में आरडीएक्स भरा टिफिन बम बरामद किया है। इस मामले में पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा ‘हमें अमृतसर के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात को सूचना मिली कि सरहद पार से ड्रोन आते देखा गया और कुछ गिरने की आवाज़ आई। हमें संदिग्ध वस्तु मिलने की भी सूचना मिली थी जिसमें 7 थैलियों में IED, हैंड ग्रेनेड और बंदूक़ की गोलियां मिली हैं, संभावना जताई जा रहा है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में थे।
इससे पहले भी कर चुका है ऐसी नापाक हरकतें- बता दें कि यह पाकिस्‍तान ने यह हरकत पहली बार नहीं की है। इससे पहले भी भारतीय सीमा पर ड्रोन से हथियार फेंके जाते रहे हैं। लेकिन भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने इसका मुंह तोड़ जबाव दिया है। साथ ही उनकी सभी हरकतों को नाकाम किया है।

Leave a Comment