Oxygen लीक होने से 22 लोगों ने गवाई जान, मची हाहाकार

न्यूज ब्यूरो

नासिक, 17 अप्रैल

कोरोना जैसी इस घातक बीमारी के बीच जहां एक तरफ ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान जा रही है, वहीँ, दूसरी तरफ महाराष्ट्र में एक भयानक हादसा हुआ है और इसके बाद हाहाकार मच गया है। जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन लीक होने से 22 लोगों ने जान गवां दी है, वहीं भर्ती कई मरीजों की हालत गंभीर है। बता दें कि, यह भयानक हादसा महाराष्ट्र के नासिक स्थित डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल में हुआ है। मरने वाले सभी अस्पताल में भर्ती मरीज बताये जा रहे हैं जो वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।

बताया जा रहा है कि, टैंक से ऑक्सीजन लीक के दौरान कुछ वैंटिलेटर्स पर ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई और इन मरीजों की जान चली गई। वहीं ऑक्सीजन लीक से प्रभावित हुए बच गए मरीजों की देखभाल की जा रही है। गंभीर मरीजों को बचाने पर ध्यान दिया जा रहा है।

नासिक के डॉ जाकिर हुसैन अस्पताल में यह हादसा उस वक्त हुआ जब यहां ऑक्सीजन टैंक से ऑक्सीजन टैंकर्स भरे जा रहे थे| इस दौरान ऑक्सीजन लीक हो गई और इसके बाद चारो तरफ सफ़ेद धुआं ही धुआं हो गया। हालांकि, तुरंत ही इस पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम और अस्पताल के अन्य कर्मचारियों ने मशक्कत शुरू कर दी। लेकिन 22 जानों को जिंदगी से हाथ धोना पड़ गया| बतादें कि, अस्पताल के टैंक से ऑक्सीजन लीक पर लगभग काबू पाया जा चुका है।

Leave a Comment