पार्टी ऑफ़िस खोल कैप्टन अमरिंदर ने दिखाए तेवर, बोले- 14 दिन में जीता था चुनाव


The News Air- (चंडीगढ़) पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चंडीगढ़ के सेक्टर 9 में अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के ऑफ़िस की शुरूआत की। इसके बाद कड़े तेवर दिखाते हुए अमरिंदर ने कहा कि मेरे लिए चुनाव का कम समय कोई चुनौती नहीं है। इस समय पंजाब में मैं ही नंबर वन नेता हूं।

अमरिंदर ने कहा कि 1980 में अकाली दल के अजीत सिंह सरहदी को 14 दिन में हराया था। अकाली दल ने उन्हें 4 महीने पहले कैंडिडेट घोषित किया था, लेकिन मैं डेढ़ लाख वोटों से जीता था। कैप्टन ने पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू के पाकिस्तान से व्यापार शुरू करने की वकालत पर तीखे तेवर दिखाए। उन्होंने कहा कि पहले पाकिस्तान हमारे सैनिकों को गोली मारना बंद करे, फिर बात करेंगे।

पंजाब चुनाव की लड़ाई के लिए तैयार

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम लड़ाई के लिए तैयार हैं। 10 दिन पहले मेंबरशिप ड्राइव शुरू हो चुकी है। जल्द ज़िला स्तर पर ग्रुप बनाएंगे। कैप्टन ने कहा कि हमारा मक़सद पंजाब जीतना है। हम जीतेंगे, इसमें कोई शक नहीं है। जल्द BJP के राष्ट्रीय प्रधान जेपी नड्‌डा और पंजाब इंचार्ज के साथ मीटिंग होगी। फिर शिअद (संयुक्त) के साथ मिलकर सीट एडजस्टमेंट करेंगे।

CM चन्नी के विज्ञापन देख हंसी आती है, नई सरकार में करप्शन बढ़ा

अमरिंदर ने कहा कि आजकल चन्नी सरकार अख़बारों में पूरे पेज के विज्ञापन दे रही है। मुझे इन्हें देखकर हंसी आती है। किसी भी घोषणा की प्लानिंग से लागू करने तक 4 महीने से एक साल का वक़्त लगता है। केंद्र सरकार समेत कई एजेंसियों से क्लियरेंस लेनी होती है। यह सब ड्रामा कर रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि चन्नी सरकार ने पंजाब का बेड़ा गर्क कर दिया है। सरकार में करप्शन बढ़ गया है। सीएम के हलक़े में ही अवैध रेत खनन हो रहा है।

इस फ़ॉर्मूले से लड़ेंगे चुनाव

अमरिंदर ने कहा कि उनके BJP और शिअद संयुक्त के साथ सीट एडजस्टमेंट होगी। किसको कितनी सीटें मिलेंगी, यह बात नहीं होगी। बल्कि जहां जिनका कैंडिडेट जीतने की क्षमता में होगा, वहाँ उन्हें टिकट मिलेगा। फिर बाक़ी दो दल उसे जिताने के लिए पूरा ज़ोर लगाएंगे। सरकार बनी तो जितने भी MLA बनेंगे, वह आपस में बैठकर CM चेहरे को चुनेंगे।

कोड लगने के बाद आएंगे सीनियर कांग्रेसी

अमरिंदर ने कहा कि उनके साथ कई सीनियर कांग्रेसी आएंगे। इसके लिए चुनाव आचार संहिता लगने का इंतज़ार है। वर्ना अभी जैसे कांग्रेस ने पटियाला में मेयर के साथ किया, ऐसे ही परेशान करेंगे। उन्होंने कहा कि सिद्धू 35 नेताओं की टिकट काटने की बात कर रहे हैं, तो ऐसा नहीं कि सबको अपनी पार्टी में ले लेंगे। पार्टी की नीति के हिसाब से इसका चयन होगा।

तीन महीने की सरकार, क्यों नहीं खुलवाते STF रिपोर्ट

कैप्टन ने कहा कि ड्रग्स से जुड़ी एसटीएफ रिपोर्ट यह सरकार क्यों नहीं खुलवाती, उन्हें तीन महीने हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि बेअदबी और गोलीकांड से जुड़े 3 मामलों में उनकी सरकार ने कार्रवाई की थी। सिर्फ़ कोटकपूरा मामले में नई एसआईटी बनी है। ड्रग्स केस में पूर्व मंत्री मजीठिया के नाम लेने के मुद्दे पर कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस मजीठिया को अरेस्ट कर ईश्यू क्रिएट करना चाहती है। वह मेरे पीछे भी पड़े रहे कि बादल और मजीठिया को अंदर करो। बिना सुबूत और क़ानून से बाहर जाकर ऐसे कार्रवाई नहीं होती।

आम आदमी पार्टी पर भी हमला

अमरिंदर ने आम आदमी पार्टी को भी नहीं बख़्शा। उन्होंने कहा कि अगर वह पंजाब में इतनी ताक़तवर है तो 20 में से 11 MLA क्यों छोड़कर भागे। उनकी पंजाब में कोई भी ज़मीनी हक़ीक़त नहीं है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल की गारंटियों को भी खोखला क़रार दिया।


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro