जो दिखाएगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट वही खरीद पाएगा शराब, आदेश जारी

उत्तर प्रदेश : कोरोना वायरस अब आगे अपना कहर न बरपा पाए इसके लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। लोगों से वैक्सीनेशन के लिए आगे आने को कहा गया है। लेकिन कहीं न कहीं लोगों का एक तबका ऐसा है जो वैक्सीन नहीं लगवा रहा है या लगवाना ही नहीं चाहता। वैक्सीन न लगवाने के नाम पर इनके पास तमाम तरह की अपनी बातें हैं। फिलहाल, इस सबके बीच एक अनूठी पहल सामने आई है।

दरअसल, इस अनूठी पहल की शुरुआत उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से शुरू हुई है। इटावा जिले के सैफई में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाए बिना शराब नहीं खरीद सकते हैं। यहां SDM द्वारा शराब/बियर बिक्रेताओं को यह आदेश जारी किया गया है कि वे उन लोगों को शराब न बेंचे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है। अन्यथा उनका वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखकर उन्हें शराब दी जाए। इसके साथ ही एसडीएम ने शराब दुकानों के सामने वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने वाले पोस्टर लगाने को भी कहा है।

वहीं, शराब/बियर दुकानदार SDM के आदेश का पालन करते हुए भी नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही यहां शराब/बियर खरीदने वाले लोग भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के साथ दुकान पर दिख रहे हैं। ध्यान रहे कि यूपी के अलीगढ़ में एक बड़ा शराबकांड हो चुका है। शराब में खराबी के चलते कई लोगों की मौत हो गई है। मामले में कार्रवाई जारी है।

Leave a Comment