खबरों के दम पर आज इन शेयरों में दिख सकता है भरपूर एक्शन, हो सकती है तगड़ी कमाई

Stocks In News Today: शेयरों की हर चाल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।

WIPRO पर फोकस

विप्रो ने Convergence Acceleration Solutions को खरीदा है। इस

नए अधिग्रहण से कम्युनिकेशन सर्विस कारोबार में फायदा होगा।

ONGC / OIL / PAINTS / CHEMICAL / PLASTICS

चीन में लॉकडाउन से डिमांड घटने की आशंका से कच्चा तेल फिसला है। ब्रेंट 100 डॉलर के नीचे आया । ONGC, पेंट, केमिकल और प्लास्टिक शेयरों पर आज नजर रखें। उधर नैचुरल गैस का भाव 13 साल की ऊंचाई पर पहुंचा है।

13 साल की ऊंचाई पर नेचुरल गैस की कीमतें पहुंची है। नेचुरल गैस की कीमतें $6.61 के पार निकली है।

MOTHEROSN SUMI पर फोकस

सूत्रों के मुताबिक है Motherosn Sumi इटली की कंपनी Marelli को खरीद सकती है। Marelli की ऑटोमोटिव लाइटिंग और इंटेरियर में अच्छी पकड़ है। कंपनी की आय करीब 1100 करोड़ रुपये है। KKR के साथ पार्टरनशिप में डील होने की उम्मीद है। इस डील से कंपनी ऑटोमोटिव लाइटिंग में ग्लोबल लीडर बनेगी । मई तक डील की घोषणा होने की उम्मीद है।

टेलीकॉम कंपनियों को बड़ी राहत

5G नीलामी की तैयारियां शुरू हो गई है। टेलीकॉम रेगुलेटर TRAI ने सिफारिशें भेजी है। सभी स्पैक्ट्रम बैंड में 39-40% कटौती की सिफारिश है। TRAI ने दूरसंचार विभाग को सिफारिशें भेजी5G की नीलामी 1 से 2 महीने में हो सकती है। सभी स्पेक्ट्रम बैंड में नीलामी की सिफारिश की है। स्पेक्ट्रम बैंड सरेंडर करने की भी सिफारिश की है।

ULTRATECH CEMENT पर फोकस

Diggaon Limestone ब्लॉक के लिए बोली जीती है।

KESORAM IND पर फोकस

सब्सिडियरी Cygnet Ind को डीमर्ज कर अलग से लिस्ट कराएगी। Cygnet Ind के पास रेयॉन, ट्रांसपैरेंट पेपर और केमिकल कारोबार है। कंपनी के सीईओ का कगना है कि Cygnet की 450 करोड़ के टर्नओवर की क्षमता है। इधर Kesoram का पूरा फोकस अब सीमेंट कारोबार पर रहेगा। Kesoram ने 100 करोड़ रुपये का अतिरिक्त कैश जेनरेट किया है। Kesoram Ind नए के CFO रोहित शाह बने। सुरेश कुमार शर्मा ने CFO के पद से इस्तीफा दिया।

SUNTECK REALTY पर फोकस

तिमाही दर तिमाही आधार पर Q4 प्री-सेल्स 43% बढ़कर 500 करोड़ रुपये रहा है जबकि Q4 कलेक्शन 50% बढ़कर 400 करोड़ रुपये रहा है। वहीं सालाना आधार पर कलेक्शन इफिशन्सी 76% से बढ़कर 81% पर रहा है।

JSW STEEL पर फोकस

JSW के Utkal Steel प्लांट को पर्यावरण विभाग की मंजूरी मिली है। Utkal Steel प्लांट की सालाना उत्पादन क्षमता 13.2 mt है। सब्सिडियरी ने ओडिशा प्लांट पर 65,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

NESTLE INDIA पर फोकस

कंपनी ने 25 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की है।

MARUTI पर फोकस

कंपनी के रोहतक R&D सेंटर में आग से 2 की मौत हुई है। कर्मचारी कॉन्ट्रैक्ट आधार पर काम कर रहे थे । थर्ड पार्टी प्रोजेक्ट के जरिए विस्तार का काम चल रहा था। रोहतक R&D सेंटर में आग का उत्पादन पर असर नहीं है।

INFO EDGE पर फोकस

Terralytics Analysis में कंपनी 3.70 करोड रुपये निवेश करेगी।

Source

Leave a Comment