अब सिद्धू भी बांटने लगे हैं पंजाब की जनता को ‘लॉलीपॉप’, सिद्धू ने महिलाओं पर खेला दांव

The News Air- (चंडीगढ़) जिन घोषणाओं को पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू लॉलीपॉप बताते रहे, अब ख़ुद भी वैसा ही करने लगे हैं। भदौड़ रैली में सिद्धू ने महिलाओं पर दांव खेला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर हर गृहिणी को 2 हज़ार रुपए महीना मिलेंगे। इसके अलावा उन्हें साल में 8 गैस सिलेंडर मुफ़्त मिलेंगे। हर सवा महीने बाद उन्हें मुफ़्त गैस सिलेंडर मिलेगा।

इसके अलावा महिलाओं के नाम पर प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री पूरी तरह से मुफ़्त होगी। इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने सरकार बनने पर हर महिला को एक-एक हज़ार रुपए देने की घोषणा की थी। सिद्धू इसे लॉलीपॉप और भीख बताकर कहते रहे कि आप झूठ बोल रही है, लेकिन मैं इस वादे को जरुर पूरा करूंगा। सिद्धू ने कहा कि पंजाब में माफ़िया की ज़ेब से निकालकर वह ये वादा पूरा करेंगे।

केजरीवाल को कहा था- महिलाओं को भिखारी न समझो

इससे पहले नवजोत सिद्धू ने आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को कहा था कि पंजाब की महिलाओं को भिखारी न समझो। जो उन्हें एक-एक हज़ार रुपया दोगे। सिद्धू ने कहा था कि केजरीवाल यह पैसा कहां से लाएंगे। माफ़िया ख़त्म करने के बावज़ूद भी महिलाओं को देने के लिए करोड़ों रुपए नहीं मिलेंगे। हालांकि अब सिद्धू भी उसी लाइन पर आ गए हैं।

सिद्धू केजरीवाल से पूछते थे: बजट 72 हज़ार करोड़, 1.10 लाख करोड़ के ऐलान कैसे पूरे होंगे?

केजरीवाल की मुफ़्त घोषणाओं पर सिद्धू केजरीवाल को घेरते हुए कहते थे कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 26 लाख नौकरी देंगे। इतनी नौकरियां देने के लिए 93 हज़ार करोड़ रुपए की ज़रूरत पड़ेगी। अगर पंजाब की 18 साल से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को एक-एक हज़ार रुपए देने हों तो 12 हज़ार करोड़ रुपए की ज़रूरत होगी। बिजली मुफ़्त देने के लिए 3600 करोड़ रुपए चाहिए। यह सब मिलकर 1.10 लाख करोड़ रुपए हो गया जबकि पंजाब का बजट ही 72 हज़ार करोड़ रुपए हैं। इनमें से 70 हज़ार करोड़ रुपए कर्मचारियों के वेतन-पेंशन और क़र्ज़ चुकाने में चले जाते हैं। फिर केजरीवाल अपनी इन घोषणाओं को पूरा करने के लिए पैसा कहां से लाएगा? केजरीवाल हमेशा माफ़िया ख़त्म कर पैसे की बात कहते थे तो सिद्धू कहते थे कि उसमें से इतना पैसा नहीं आ सकता।

Leave a Comment