अब पंजाब में भी लगेगा नाइट कर्फ्यू, पढ़ें जारी की गई गाइडलाइंस

The News Air- (चंडीगढ़) कोरोना के कहर के चलते अब पंजाब सरकार ने फ़ैसला लिया है। कोरोना की वापसी के बाद पंजाब में पाबंदियां फिर से बढ़ा दी गई हैं। कोरोना को लेकर पंजाब सरकार ने सख़्ती बढ़ा दी है। मिली ताज़ा जानकारी के अनुसार पंजाब में रात को नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह कप! 15 जनवरी तक जारी रहेगा। कोरोना के बढ़ते कहर के चलते पंजाब सरकार ने रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू! लगाने का ऐलान कर दिया है।

नाइट कर्फ्यू के अलावा सरकार ने कुछ गाइडलाइंस भी जारी की हैं। इन गाइडलाइंस के मद्देनज़र स्कूल, कालेज, कोचिंग सेंटर, यूनिवर्सिटियों को बंद कर दिया गया है। वहीं सिनेमा हालों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्पा, स्वीमिंग पूल, जिम, स्टेडियम बंद रहेंगे। ए.सी. बसें 50 प्रतिशत तक चलेंगी, मॉल, रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे, आफ़िस में बिना मास्क के एंट्री नहीं होगी। इसी के साथ ऑफ़िसों में वैक्सीनेटिड स्टाफ़ को ही एंट्री दी जाएगी।
आप को बता दें कि पंजाब में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बीते दिन ही पटियाला मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोरोना ब्लास्ट हुआ था जहां 100 के क़रीब लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Leave a Comment