उत्तर रेलवे सुशील कुमार को नौकरी से करेगी सस्पेंड, आधिकारिक ऑर्डर एकाध दिन में जारी

नई दिल्ली,24 मई

उत्तर रेलवे सुशील कुमार को उनकी नौकरी से हटाने का पक्का इरादा कर चुका है। सुशील को रविवार को हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सोमवार को रेलवे के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी।
उत्तर रेलवे के वरिष्ठ कर्मशल मैनेजर के पद पर कार्यरत सुशील कुमार को दिल्ली सरकार ने छत्रसाल स्टेडियम में स्कूल में खेलों के विकास के लिए ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी पर नियुक्त किया था।

18 दिन पुलिस की गिरफ्त से दूर रहने के बाद सोमवार सुशील को गिरफ्तार किया गया। सुशील पर छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या में शामिल होने का आरोप है। सुशील के साथ अजय का नाम भी इस मामले में आ रहा है।
उत्तर रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिस दीपक कुमार ने बताया, ‘रेलवे बोर्ड को रविवार को दिल्ली सरकार से एक रिपोर्ट मिली है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हैं और उसे नौकरी से हटाया जाएगा।’
अधिकारियों का कहना है कि सुशील को सस्पेंड करने का आधिकारिक ऑर्डर एकाध दिन में जारी कर दिया जाएगा। रविवार को जब सुशील को पहलवान सागर राणा हत्याकांड में दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया गया था तभी से यह अटकलें तेज हो गई थीं कि दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता को अपनी रेलवे की नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है।
दिल्ली सरकार ने उनका डेप्युटेशन बढ़ाने की मांग खारिज कर दी थी। इसके बाद सरकार ने उत्तर रेलवे को उनका आवेदन खारिज करके भेज दिया था। सुशील 2015 से डेप्युटेशन पर था। उनका कार्यकाल 2020 तक था जिसे वह 2021 तक बढ़ाना चाहता था।

Leave a Comment