Hero Electric के Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस की नहीं जरूरत, जानें कीमत

Hero Electric ने भारत में लेटेस्ट Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत का खुलासा कर दिया है, जो लो स्पीड ईवी कैटेगरी में आता है। देखने में आकर्षक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, फिलहाल लॉन्च की सटीक तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। हीरो इलेक्ट्रिक के पोर्टफोलियो में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं, जिनमें से ज्यादातर ई-स्कूटर लो-स्पीड कैटेगरी में आते हैं। अच्छी बात यह है कि नए Eddy electric scooter को चलाने के लिए राइडर को ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ेगी।Hero Electric Eddy ने मंगलवार को अपने लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर Eddy से पर्दा उठाया, और यह जानकारी भी दी है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा भी किया है। Mint की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में Eddy ई-स्कूटर को 72,000 रुपये की एक्स-शोरूम के साथ बेचा जाएगा। Hero Electric इस स्कूटर को येलो और ब्लू रंग के ऑप्शन में पेश करेगी। फिलहाल इसके स्पेसिफिकेशन्स से भी पर्दा नहीं उठाया गया है। जाहिर है, कंपनी ने लॉन्च के समय के लिए स्कूटर के कई पहलुओं को बचा कर रखा है।

यूं तो कंपनी ने इसकी रेंज और टॉप स्पीड से पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन यदि कंपनी के पोर्टफोलियो में मौजूद अन्य लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को देखा जाए, खास तौर पर जिन्हें चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती, तो हम इसकी टॉप स्पीड 25 kmph और रेंज 50-60 km होने की उम्मीद करते हैं।

Hero Electric Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर में कुछ जरूरी फीचर्स को भी शामिल किया गया है, जिनमें फाइंड माई बाइक, रिवर्स मोड, ई-लॉक और फॉलो मी हेडलैम्प्स शामिल हैं। फॉलो मी हेडलैंप फीचर फोर-व्हीलर्स में आने वाले फीचर की तरह है, जहां गाड़ी को बंद करने के बाद भी उसकी हेडलाइट थोड़ी देर के लिए ऑन रहती है।

Leave a Comment