नरेंद्र मोदी बोले- मैं सीएम था तो कांग्रेस के युवराज के लिए मेरा हेलिकॉप्टर..

The News Air- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब में पहली फिजिकल चुनावी रैली शुरू हो गई है। PM मोदी पगड़ी पहनकर रैली में पहुंचे। CM चरणजीत चन्नी का हेलिकॉप्टर रोके जाने के मुद्दे पर अप्रत्यक्ष तरीक़े से पीएम ने कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि जब मैं गुजरात का सीएम था और पीएम का उम्मीदवार बनाया गया तो प्रचार के लिए पठानकोट आया था। मुझे हिमाचल दौरे पर जाना था। तब कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की वजह से मेरा हेलिकॉप्टर नहीं उड़ने दिया गया। उन्हें सत्ता का इतना घमंड था।

गली-मोहल्ले में शराब के ठेके खुलवाने के एक्सपर्ट

पीएम ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि गली-मोहल्ले में शराब ठेके खुलवाने के एक्सपर्ट हैं। पंजाब को इनसे सतर्क रहना होगा। यह पंजाब को नशा माफ़ियाओं के हवाले करना चाहते हैं। यह वही लोग हैं, जो सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांग रहे थे। पाकिस्तान के सुर में सुर मिला रहे थे।

अकाली दल ने हमारे साथ अन्याय किया

पीएम मोदी ने अकाली दल पर हमला बोलते हुए कहा कि कहा कि हमारे साथ अन्याय हुआ। भाजपा का डिप्टी सीएम बनना चाहिए था। मनोरंजन कालिया को डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया। इसकी जगह प्रकाश सिंह बादल ने अपने बेटे को बना दिया। हमने पंजाब के हित को देखते हुए इसे मंज़ूर किया।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने ख़ुद क़बूल किया कि कैप्टन सरकार को हम नहीं भारत सरकार से चला रही थी। पंजाब में कांग्रेस सरकार को दिल्ली से रिमोट कंट्रोल से एक परिवार चलाता है। वह संविधान की परवाह नहीं करते। उन्होंने कहा कि पाप का घड़ा जब भरता है तो फूटता भी है। कांग्रेस को इसकी सज़ा मिल रही है। आज उनकी अपनी ही पार्टी बिखर रही है। कांग्रेस के लोग ही अपने नेताओं की पोल खोल रहे हैं। आपस में लड़ रहे लोग पंजाब को स्थिर सरकार कैसे दे पाएंगे।

PM ने कहा कि पंजाब से मेरा भावनात्मक जुड़ाव रहा है। पंजाब ने मुझे तब रोटी खिलाई, जब मैं एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर गांव-गांव भटकता था। पंजाब ने मुझे इतना कुछ दिया कि मैं इसका क़र्ज़ उतारने के लिए जितनी सेवा करूं, उतना ही मेहनत करने का मन करता हूं। मेरी यह सेवा नवाँ पंजाब बनाने के लिए जुड़ गई है।

मंदिर जाना चाहता था, पुलिस-प्रशासन ने हाथ खड़े किए

मैं रैली के बाद श्री देवी तलाब मंदिर में माता के दर्शन करना चाहते थे। यहां की पुलिस और प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि हम बंदोबस्त नहीं कर सकते। आप हेलिकॉप्टर से ही चले जाईए। मैं दोबारा जरुर आऊंगा और मां के चरणों में सिर झुकाकर रहूंगा।

पीएम ने कहा कि पंजाब में NDA की सरकार बनने जा रही है। नया पंजाब क़र्ज़ से मुक्त और अवसरों से युक्त होगा। नए पंजाब में हर ग़रीब भाई-बहन को सम्मान और उचित भागीदारी मिलेगी। भ्रष्टाचार और माफ़िया के लिए जगह नहीं होगी। क़ानून का ही राज़ होगा। इसलिए पंजाब का नया नारा ‘नवाँ पंजाब – भाजपा दे नाल’ है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- नरेंद्र मोदी मज़बूत प्रधानमंत्री

रैली में पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि ऐसा समय कभी-कभी आता है, जब देश को कोई तगड़ा इंसान मिले। आज नरेंद्र मोदी के तौर पर देश को ऐसा नेता मिला है। उन्होंने कड़े क़दम उठाए हैं। कैप्टन ने कहा कि हमारा पहला मक़सद सुरक्षा है। पंजाब के साथ पाकिस्तान बॉर्डर सटा हुआ है। चीन भी उससे गठजोड़ कर रहा है और अफ़ग़ानिस्तान में भी तालिबान आ गया है। जिसे भी भारत के ख़िलाफ़ इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में इस देश को मज़बूत प्रधानमंत्री के बगैर नहीं संभाला जा सकता। कैप्टन ने क़र्ज़े का मुद्दा भी उठाया कि जब तक केंद्र और राज्य सरकार मिलकर नहीं चलती, 4 लाख करोड़ के क़र्ज़े में डूबे पंजाब को नहीं उबारा जा सकता।

कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि मेरा भाजपा, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के साथ मेरा प्यार है। मुझे कोई ऐतराज़ नहीं। जिसे जो कहना है कहता रहे।

मोदी हमेशा पंजाब के हित की बात करते हैं, इसलिए साथ जुड़े

रैली को संबोधित करते हुए शिअद संयुक्त के प्रधान सुखदेव ढींढसा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के साथ इसलिए हैं क्योंकि वह हमेशा पंजाब के हित की बात करते हैं। पंजाब के हालात बुरे हैं। इंडस्ट्री पलायन कर चुकी है। पंजाब पर 5 लाख करोड़ क़र्ज़ा चढ़ चुका है।

स्टेज पर कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद हैं। इससे पहले वह वर्चुअल रैली कर चुके हैं। वह 16 फरवरी को पठानकोट और 17 फरवरी को अबोहर में भी रैली करेंगे।

इस बार सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

PM की सुरक्षा को लेकर इस बार पंजाब सरकार पूरी तरह सतर्क है। सूत्रों के मुताबिक़, पाकिस्तान से बॉर्डर सटा होने की वजह से पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग ने आर्मी की भी मदद माँगी है। आर्मी से बम डिटेक्शन और डिस्पोजल टीम की मांग की गई है।

वहीं, ड्रोन के ख़तरे को देखते हुए भी संबंधित इक्विपमेंट्स लगाने को कहा गया है। सभी अफ़सरों को कह दिया गया है कि PM के लिए ब्लू बुक के हिसाब से सुरक्षा की जाए। वहीं, जालंधर, पठानकोट और फाजिल्का के DC को पूरे इंतज़ाम देखने को कहा गया है। रैली स्थल पर 3 ADGP तैनात रहेंगे।

01 6

डेरा ब्यास के मुखी से की मुलाक़ात, पंजाब में 12 सीटों पर असर

पंजाब दौरे से पहले PM ने डेरा ब्यास के मुखी गुरिंदर सिंह ढिल्लों से मुलाक़ात की। इस डेरे का माझा और मालवा में 12 सीटों पर असर है। ख़ासकर अमृतसर, जालंधर, पटियाला, मुक्तसर, फाजिल्का समेत कुछ शहरी सीटों पर डेरे के श्रद्धालुओं का वोट बैंक है। इस वजह से इस मुलाक़ात को अहम माना जा रहा है।

Leave a Comment