नरेंद्र मोदी ने पंजाब समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना की स्थिति पर की चर्चा

नई दिल्ली, 9 मई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब, कर्नाटक, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से आज बात की है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना की स्थिति पर चर्चा की है। मुख्यमंत्रियों ने उन्हें महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी दी है। पीएम मोदी पिछले कुछ दिनों से राज्य के मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नरों से बात कर रहे हैं ताकि वे वहां की महामारी की स्थिति को जान सकें और सुझाव दे सकें। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों से भी फोन पर बात की थी। और राज्यों में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की थी। इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को मणिपुर, त्रिपुरा और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों से भी बात की थी। वहीं, जम्मू कश्मीर और पुडुचेरी के उपराज्यपाल से भी बात करके राज्यों में कोरोना की स्थिति की जानकारी ले चुके हैं। 


दरअसल, भारत कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जबरदस्त तरीके से जूझ रहा है। मौत का आंकड़ा चार हजार के पार पहुंच गया है। वहीं, पांचवीं बार और लगातार चौथे दिन 4 लाख से ज्यादा कोरोना केस देश में दर्ज किए गए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 403,738 नए कोरोना केस आए और 4092 संक्रमितों की जान चली गई है। हालांकि 3,86,444 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इससे पहले शुक्रवार को 401,078 नए केस आए थे।

Leave a Comment