Mumbai: मुंबई पहुंचे CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, पंजाब में बनेगी…

मुंबई (The News Air): पंजाब (Punjab) के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) मुंबई पहुंचे हैं। वह दो दिवसीय मुंबई (Mumbai) के दौरे हैं। इस बीच उन्होंने एक बड़ा एलान कर दिया है। उन्होंने पंजाब में भी फिल्म सिटी (film city) बनाने की बात कही है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात की घोषणा की है कि अब पंजाब में भी फिल्म सिटी बनाई जाएगी। मुंबई में बड़ी संख्या में पंजाबी फिल्म सेक्टर से जुड़े हैं। इसलिए हम पंजाब में फिल्म सिटी बनाना चाहते हैं। पंजाब में हर तरह की सुविधा सरकार देगी।  

जानकरी के अनुसार रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम पंजाब में एक बड़ी फिल्म सिटी स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। वह इस वक्त मुंबई मे हैं और इस दौरान उन्होंने पंजाब में फिल्म सिटी बनाने की इच्छा जताई है। उनका मानना है कि पंजाबी संगीन और फिल्मों की बढ़ती मांग को देखते हुए राज्य में फिल्म सिटी की आवश्यकता है।

भगवंत मान ने कहा, “हम पंजाब में एक बड़ी फिल्म सिटी स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। मैं मुंबई के फिल्म स्टूडियो से अनुरोध करूंगा कि वे पंजाब में भी अपने स्टूडियो स्थापित करें। मैं यहां पंजाबी सिनेमा उद्योग और बॉलीवुड को जोड़ने आया हूं।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मुंबई के दौरे पर आये थे इस बीच उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों और फिल्म मेकरों से मुलाक़ात की थी। इस दौरान उंन्होने यूपी में भी फिल्म सिटी बनाने पर चर्चा की। सीएम योगी यूपी के नोएडा में फिल्म सिटी स्थापित करने की घोषणा की बात की थी। अब इसी  क्रम में वह काम कर रहे हैं। अब पंजाब में भी फिल्म सिटी स्थापित करने की बात कही जा रही है। 

 

Leave a Comment