Multibagger Stock : इस स्टील कंपनी ने 3 महीने में दोगुनी कर दी रकम, क्यों अभी भी भाग रहा शेयर

Jindal Stainless Share Price : जिंदल स्टेनलेस के शेयर शुक्रवार, 20 जनवरी को बीएसई पर इंट्राडे में 7 फीसदी से ज्यादा की दमदार रैली के साथ 263.10 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। यह शेयर का नया ऑल टाइम हाई है। इससे पहले शेयर ने 2 जनवरी 2023 को 255 रुपये का रिकॉर्ड हाई बनाया था। खास बात यह है कि पिछले तीन महीने में स्टॉक लगभग 100 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। पिछले एक महीने में जिंदल स्टेनलेस के शेयर में 23 फीसदी की दमदार रैली आ चुकी है। छह महीने में शेयर लगभग 125 फीसदी की दमदार रिटर्न दे चुका है। हालांकि, बाद में तेजी कुछ सीमित हुई और दोपहर 1.30 बजे Jindal Stainless का शेयर 3.78 फीसदी मजबूत होकर 255 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

क्षमता बढ़ा रही है कंपनी

ओपी जिंदल द्वारा 1970 में स्थापित जिंदल स्टेनलेस (जिंदल स्टेनलेस और जिंदल स्टेनलेस हिसार को मिलाकर) की सालाना मेल्ट क्षमता 1.9 एमटी और सालाना टर्नओवर 4.2 अरब डॉलर (मार्च, 2022 तक) है। कंपनी पहले से विस्तार के दौर में है और वित्त वर्ष 23 तक उसकी मेल्ट क्षमता बढ़कर 2.9 एमटी हो जाएगी।

एक्सचेंज से मिले डेटा के मुताबिक, क्वांट म्यूचुअल फंड-स्मॉलकैप फंड ने 6 दिसंबर को Jindal Stainless के 26.3 लाख शेयर खरीदे थे, जो कंपनी की 0.52 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर हैं। यह सौदा 182.97 रुपये प्रति शेयर के भाव पर हुआ था।

ब्रोकरेज की क्या है सलाह

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) के एनालिस्ट्स ने कहा कि नए एप्लीकेशंस विशेष रूप से रेलवे की तरफ से मजबूत डिमांड की संभावनाएं बनी हुई हैं। ब्रोकरेज के मुताबिक, नई स्थापित क्षमता और एक्सपोर्ट ड्यूटी के खत्म होने से जिंदल स्टेनलेस की प्रॉफिटेबिलिटी और वॉल्यूम में सुधार होने का अनुमान है। इसके अलावा, JUSL के एक्विजिशन से मार्जिन में सुधार होने की उम्मीद है। एनालिस्ट्स ने स्टॉक के लिए ‘खरीदारी’ की सलाह के साथ 270 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है।

डिस्क्लेमरः यहां दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। The News Air यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Leave a Comment