सांसद पूर्व क्रिकेटर की नेक पहल, बोले- राज्यसभा से मिला वेतन..

The News Air- आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य बने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़ा फ़ैसला लिया है। उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा से मिलने वाली सैलरी को किसानों की बेटियों की शिक्षा और भलाई के लिए ख़र्च करेंगे। हरभजन भज्जी ने कहा कि वह राष्ट्र की बेहतरी के लिए जो हो सकेगा, जरुर करेंगे। हरभजन सिंह कुछ समय पहले ही आम आदमी पार्टी से पंजाब से राज्यसभा के सांसद चुने गए हैं।
हरभजन सिंह को पंजाब से आम आदमी पार्टी ने सांसद बनाने के लिए चुना तो उस पर ख़ूब बवाल हुआ था। किसान आंदोलन को लेकर भी भज्जी की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे थे कि उन्होंने खुलकर किसानों का समर्थन नहीं किया। भज्जी इस वक़्त IPL2022 में कमेंट्री कर रहे हैं।

01 5

भाजपा और कांग्रेस को गच्चा दे AAP के हुए हरभजन

जालंधर के रहने वाले हरभजन सिंह की पहले भाजपा में शामिल होने की चर्चा थी। यहां तक कि पंजाब चुनाव में उन्हें CM फेस बनाने की तैयारी थी। हालांकि पंजाब में हालात देख भाजपा इससे पीछे हट गई। इसके बाद पंजाब कांग्रेस के तत्कालीन प्रधान नवजोत सिद्धू भज्जी से मिले। तब पूरी उम्मीद थी कि भज्जी कांग्रेस में शामिल होंगे। हालांकि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे। इसके बाद अचानक वह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए और AAP ने उन्हें पंजाब से राज्यसभा भेज दिया।

23 साल खेली क्रिकेट

हरभजन सिंह ने अपना पहला टेस्ट मैच 1998 में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेला था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2015 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेला था। वहीं भज्जी ने अपना पहला वनडे मैच न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 1998 में खेला था। उनका आखिरी वनडे मुक़ाबला 2015 में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ था।
भज्जी निकनेम से मशहूर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के लिए 103 टेस्ट मैच खेले हैं। उनके नाम 417 विकेट दर्ज़ है। वनडे में उन्होंने 236 मैचों में 269 विकेट लिए हैं। टी-20 में भज्जी ने भारत के लिए 28 मुक़ाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 25 विकेट झटके हैं। 2016 में हरभजन ने यूएई के ख़िलाफ़ एशिया कप में अपना आखिरी टी-20 मैच खेला था। यही उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच भी था। IPL में हरभजन के नाम 163 मैच में 150 विकेट दर्ज़ है।

Leave a Comment