सोशल मीडिया पर ‘मोदी गो बैक’ कैंपेन हुई शुरू, ट्रैक्टर टू ट्विटर हैंडल्स के जरिए..

The News Air- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे से पहले सोशल मीडिया पर मोदी गो बैक कैंपेन शुरू हो गया है। ट्रैक्टर को ट्विटर हैंडल्स के जरिए सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर चलाया जा रहा है। कई वीडियो सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे हैं, जिसमें नरेंद्र मोदी वापस जाओ कहा जा रहा है। लोगों की तरफ से कृषि कानूनों का हवाला देकर विरोध जाहिर किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि कृषि कानून लागू होने के बाद हुए संघर्ष के दौरान 700 किसानों की जान गई। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कानून वापस लिए हैं। जबकि अभी भी किसानों की मांगें नहीं मानी गई हैं।

मोनिका गिल
मोनिका गिल

मोनिका गिल बोली- कभी हमारे पक्ष में नहीं बोलते हैं मोदी,

मोनिका गिल नामक एक युवती की तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें वह कह रही है कि नरेंद्र मोदी ने कभी पंजाब के पक्ष में बात नहीं की है। हमेशा से ही उनके खिलाफ काम करते आए हैं। क्यों वह संघर्ष के दौरान शहीद हुए 700 किसानों की बात नहीं करते हैं। इसलिए उनका पंजाब आने पर विरोध होना चाहिए।

मनदीप सिंह
मनदीप सिंह

मनदीप बोले- शहादतों का मजाक उड़ाने वालों की पंजाब में कोई जगह नहीं

मनदीप सिंह नामक युवक का कहना है कि कृषि कानूनों को लेकर हुए संघर्ष के दौरान शहीद हुए किसानों का नरादर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से किया गया है। इस तरह के लोगों के लिए पंजाब में कोई जगह नहीं है। यही कारण है कि वह प्रधानमंत्री का पंजाब आने पर विरोध कर रहे हैं।

अमनदीप बैंस
अमनदीप बैंस

अमनदीप बैंस बोले- लोक सभा में भी शहीदों का जिक्र क्यों नही

अमनदीप बैंस ने कहा क दिल्ली में हुए संघर्ष के दौरान शहीद किसानों का जिक्र तक संसद में सरकार की तरफ से नहीं किया गया है। यही नहीं सरकार की तरफ से क्यों किसानों की मांगें नहीं मानी जा रही हैं। इसी चलते हम प्रधानमंत्री का विरोध कर रहे हैं।

किसान आंदोलन के दौरान ही बने थे ट्रैक्टर टू ट्विटर हैंडल्स

केंद्र सरकार की तरफ से जब तीन कृषि कानूनों को लागू किया तो दिल्ली के बॉर्डरों पर किसानों ने धरना प्रदर्शन शुरू किया था। एक साल तक चले संघर्ष के दौरान सोशल मीडिया पर भी प्रचार प्रसार किया गया था। इसी दौरान ही ट्रैक्टर टू ट्वीटर के नाम से सोशल मीडिया प्लेटफार्म खड़ा हुआ था। अब फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से ही प्रधानमंत्री का भी विरोध किया जा रहा है।

बुधवार को फिरोजपुर में आ रहे हैं नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब दौरे पर आ रहे हैं। फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट का नींव पत्थर रखने के साथ-साथ कई अन्य प्रोजेक्टों को भी नींव पत्थर रखेंगे। इसके अलावा उनकी तरफ से एक चुनावी सभा को भी संबोधित किया जाना है। कृषि कानून लागू होने और उन्हें रद्द किए जाने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार पंजाब आ रहे हैं।

Leave a Comment