पंजाब विधानसभा सेशन का दूसरा दिन: विधायक कुलतार सधवां स्पीकर चुने गए

The News Air- चंडीगढ़- पंजाब विधानसभा सेशन का आज दूसरा दिन है। इसकी कार्यवाही शुरू हो गई है। सबसे पहले कोटकपूरा से विधायक कुलतार सधवां को पंजाब विस का नया स्पीकर चुना गया। उनका चुनाव सर्वसम्मति से हुआ। इसके बाद CM भगवंत मान ने घोषणा की कि आगे से विधानसभा की कार्रवाई का LIVE टेलिकास्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को यह जानने का हक है कि विधानसभा में उनके प्रतिनिधि किस तरह से मुद्दे उठाते हैं। इससे सरकार की कारगुजारी के बारे में सीधे जनता तक बात पहुंचेगी। इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे गवर्नर बीएल पुरोहित विधानसभा को संबोधित करेंगे।

कल गवर्नर के संबोधन पर बहस

कल पंजाब विधानसभा सेशन की तीसरे और अंतिम दिन की कार्यवाही होगी। जिसकी शुरूआत बिछड़ी आत्माओं को श्रद्धांजलि देने से होगी। इसके बाद गवर्नर के संबोधन पर धन्यवाद और बहस होगी। इसके बाद 2021-22 के लिए सप्लीमेंट्री एस्टीमेट्स के अलावा वोट ऑन अकाउंट पेश किया जाएगा।

पहले दिन विधायकों को दिलाई थी शपथ

पंजाब विधानसभा के सेशन के पहले दिन 17 मार्च को 117 विधायकों को शपथ दिलाई गई थी। हालांकि भाजपा के अश्वनी शर्मा, अकाली दल की गनीव कौर मजीठिया समेत कुछ विधायकों ने शपथ नहीं ली है। उन्हें भी आज शपथ दिलाई जाएगी। 18 से लेकर 20 मार्च तक छुट्‌टी की वजह से 3 दिन विधानसभा की कार्यवाही नहीं हुई।

Leave a Comment