देश के लाखों डाक्टर गुस्से में, कल करेंगे देश भर में प्रदर्शन


नई दिल्ली , 17 जून (The News Air)
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने घोषणा की है कि कल देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। यह प्रदर्शन डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में किया जा रहा है। आईएमए का कहना है कि इस विरोध प्रदर्शन का स्लोगन सेव द सेविअर्स होगा। आज प्रेस कांफ्रेंस को संबोधन करते हुए आईएमए ने कहा कि सरकार ने डॉक्टरों के खिलाफ हो रही हिंसा पर काम किया है, लेकिन फिर भी विभिन्न राज्यों में ऐसी घटनाएं हो रही हैं। 
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के हेड डॉ. जयलाल ने कहा कि अस्पतालों में डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसक घटनाओं को लेकर 300 मामले दर्ज किए गए हैं, परन्तु किसी में भी कोई दोषी नहीं ठहराया गया। अस्पतालों और स्वास्थ्य सुरक्षा कानून पर मसौदा विधेयक भी बनाया गया, परन्तु गृह मंत्रालय ने पिछली बार विधेयक को पारित करने से साफ़ इनकार कर दिया था। डा. जे.ए. जयलाल ने कहा कि डॉक्टरों को हिंसा से बचाने के लिए केंद्रीय कानून की मांग को लेकर आईएमए कल देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रहा है। धरने में आईएमए के 3.5 लाख डॉक्टर भाग लेंगे।
संघ ने कहा कि देशभर में अपनी सभी राज्य व स्थानीय शाखाओं से काली पट्टी, मास्क, रिबन, शर्ट (सभी काले रंग का) पहनकर प्रदर्शन करें और स्वास्थ्य कर्मियों को निशाना बनाकर की जाने वाली हिंसा के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने की अपील भी की है। संघ ने बीते दो हफ़्तों में असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और अन्य स्थानों पर डॉक्टरों के खिलाफ हुई सिलसिलेवार हिंसा को बेहद चिंताजनक करार दिया है।


Leave a Comment