Mi Smart Band 6 ग्राहकों को खूब भाया, बिके 30 लाख से ज्यादा यूनिट

Xiaomi के Mi Smart Band 6 फिटनेस ट्रैकर ने वैश्विक स्तर पर 3 मिलियन यूनिट्स की शिपमेंट का आंकड़ा पार कर लिया है। महीने भर पहले शाओमी के संस्थापक और सीईओ ली जून ने एक बयान में कहा था कि कंपनी Mi Smart Band 6 एक मिलियन यूनिट की शिपमेंट कर चुकी है। अब सामने आया है कि यह आंकड़ा 3 मिलियन यूनिट के शिपमेंट को पार कर गया है। वीबो पर की गई एक पोस्ट में शाओमी ग्रुप के वॉइस प्रेसिडेंट और मोबाइल फोन विभाग के प्रेसि़डेंट ने बताया कि Mi Smart Band 6 की ग्लोबल शिपमेंट 3 मिलियन के पार जा चुकी है जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ा आंकड़ा है।

शाओमी ने Mi Smart Band 6 को मार्च महीने में लॉन्च किया था और इसकी सेल 2 अप्रैल से शुरू हुई थी। यदि लॉन्च के समय को देखा जाए तो शाओमी के इस फिटनेस बैंड को सेल पर गए अभी दो महीने का ही समय हुआ है और इतने समय में कंपनी ने इस डिवाइस की 3 मिलियन यूनिट शिप कर दी हैं।

अप्रैल महीने में ही इस फिटनेस बैंड में एक अपडेट किया गया था जिससे कि यह Mi Fit app के द्वारा ब्रीदिंग क्वालिटी या श्वसन क्रिया की गुणवत्ता को भी माप सकता है। यह फिटनेस बैंड दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। इनमें से एक स्टैंडर्ड मॉडल है जिसमें कि एनएफसी का सपोर्ट नहीं दिया गया है जबकि इसके दूसरे मॉडल में एनएफसी का सपोर्ट देखने को मिलता है।
Mi Smart Band 6 की कीमत की बात करें तो इसका स्टैंडर्ड मॉडल CYN 229 (लगभग 2,617 रुपये) की कीमत का है। वहीं इसके एनएफसी वेरिएंट की कीमत CYN 279 (लगभग 3,188 रुपये) है।

Mi Smart Band 6 Specifications

Mi Smart Band 6 में 1.56 की एमोलेड कलर डिस्पले दी गई है। इस डिवाइस में शाओमी ने टच बटन को हटाकर गेस्चर सपोर्ट दिया है। यह फिटनेस बैंड ब्लड ऑक्सीजन लेवल (SpO2) को ट्रैक कर सकता है। इसी के साथ यह हार्ट रेट, यूजर की नींद आदि को भी मॉनिटर कर सकता है। इसमें 24×7 बल्ड प्रेशर मॉनिटरिंग फीचर भी दिया गया है।

इस फिटनेस बैंड में ट्रैकिंग, रनिंग, साइकलिंग, वॉकिंग आदि समेत 30 तरह के मोड दिए गए हैं। इस डिवाइस में 6 ऑटोडिटेक्ट एक्सरसाइज मोड हैं। इसमें 125mAh की बैटरी दी गई है जो कि 14 दिन का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है। इसको चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है। डिवाइस में Bluetooth 5.0 का सपोर्ट भी दिया गया है।

Leave a Comment