McLaren Racing ने फैन्स के लिए बनाया NFT, खरीद सेकेंगे एक्सक्लूसिव डिजिटल कलेक्टिबल्स


McLaren Racing ने एक ऐसा प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जहां फैन्स और क्लेक्टर्स McLaren Racing ब्रांडेड डिजिटल क्लेक्टेबल्स या नॉन फंजीबल टोकन (एनएफटी) खरीद सकते हैं। McLaren Racing एक पॉपुलर ब्रिटिश रेसिंग टीम है और दुनिया की दूसरी सबसे पुरानी एक्टिव फॉर्मूला 1 टीम है। ‘McLaren Racing Collective’ नाम का यह प्लैटफॉर्म आने वाले समय में खास मैकलारेन रेसिंग कलेक्टेबल्स रखने की एक जगह बनेगा। इसका फर्स्ट ड्रॉप फैन्स और NFT जमा करने वालों को MCL35M 2021 फॉर्मूला 1 रेस कार के विभिन्न कम्पोनेंट्स को खरीदने की सुविधा देगा, जिसे McLaren Racing द्वारा जेनरेट की गई ऑफिशल CAD से बनाया गया है।

कलेक्टिव प्लैटफॉर्म से जुड़ने वाले पहले 5,000 फैन्स को पहला डिजिटल कम्पोनेंट मुफ्त में गिफ्ट के तौर पर दिया जाएगा। वहां से, फैन्स एक या एक से अधिक कम्पोनेंट्स को खरीद सकते हैं। ये पूरे 22 कम्पोनेंट होते हैं जो डिजिटल MCL35M रेस कार पूरी तरह से एसेम्बल करने के लिए रिलीज किए जाते हैं। इन कलेक्टेबल्स को पांच चरणों में जारी किया जाएगा, जिसमें पहले चार कम्पोनेंट 24 अक्टूबर को ड्रॉप किए जाएंगे।

McLaren Racing Collective को Tezos पर बनाया गया है, जिसे एनर्जी एफिशिएंट ब्लॉकचेन कहा जाता है और यह McLaren का ऑफिशिअल टेक्निकल पार्टनर भी है। McLaren Racing के साथ दोनों लिमिटेड डिजिटल ऐसेट्स को बनाने की सुविधा प्रदान कर रहे हैं ताकि फैन्स टीम के अपने हिस्से को खरीद सकें।

फुल डिजिटल MCL35M पूरा करने वाला पहला व्यक्ति 2022 Formula 1 Grand Prix के लिए एक वीआईपी ट्रिप जीतेगा। यह कई अभियानों में से पहला अभियान होगा क्योंकि टीम के लिए यह एक ऐसा प्लैटफॉर्म है जिसके द्वारा मैकलेरन रेसिंग से कोई फैन लम्बे समय तक जुड़ा रह पाएगा।

लॉन्च पर McLaren Racing के eCommerce और eSports लाइसेंसिंग डायरेक्टर Lindsey Eckhouse ने कहा, “हम मैकलेरन रेसिंग कलेक्टिव को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं, जिससे हम फैन्स को एक नए स्पेस में इंगेज कर पाएंगे। एनर्जी एफिशिएंट तेजोस ब्लॉकचेन पर बनाए गए एनएफटी के माध्यम से, हम अपने फैन्स एक्सपीरियंस को विकसित करने के लिए नए इजाद कर रहे हैं।


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now