मारुति की नई सीएनजी कार लॉन्च, 26 किमी से ज्यादा का माइलेज, कीमत फीचर्स की पूरी जानकारी

नई दिल्ली सीएनजी से चलने वाली कारों की लोकप्रियता को भुनाने के लिए, मारुति सुजुकी ने अपनी प्रमुख एसयूवी, ग्रैंड विटारा का सीएनजी-संचालित संस्करण लॉन्च किया है। नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी अब दो वेरिएंट्स – डेल्टा और ज़ेटा में उपलब्ध है, दोनों ही मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। ग्रैंड विटारा सीएनजी के डेल्टा वेरिएंट की कीमत जहां 12.85 लाख रुपये है, वहीं इसका जेटा वेरिएंट अब 14.84 लाख रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी का पावरट्रेन 1.5-लीटर 4-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड K15C पेट्रोल इंजन पर आधारित है, जो एसयूवी के शुद्ध-पेट्रोल संस्करण में पहले से ही उपलब्ध है।

ग्रैंड विटारा एस-सीएनजी

ग्रैंड विटारा एस-सीएनजी के लॉन्च की घोषणा करते हुए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग और सेल्स के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “सितंबर 2022 में लॉन्च होने के बाद से, ग्रैंड विटारा को भारतीय उपभोक्ताओं से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। इसकी एसयूवी अपील भविष्य के लिए तैयार कई पावरट्रेन द्वारा पूरक है। एस-सीएनजी विकल्प की शुरूआत ने ग्रैंड विटारा की अपील को और बढ़ा दिया है। ग्रैंड विटारा एस-सीएनजी हमारी ग्रीन-पॉवरट्रेन पेशकशों के विस्तार की हमारी आक्रामक योजना में योगदान देगी, जो 14 मॉडलों तक विस्तारित होगी।

जबरदस्त माइलेज

मारुति सुजुकी 26.6 किलोमीटर प्रति लीटर सीएनजी की अधिकतम ईंधन दक्षता का दावा करती है, जो इसे लगभग मजबूत-हाइब्रिड संस्करण के रूप में किफायती बनाती है। सीएनजी संचालित संस्करण के आगमन के साथ, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा अब तीन रूपों में उपलब्ध है – शुद्ध पेट्रोल, मजबूत पेट्रोल हाइब्रिड और सीएनजी। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी के लॉन्च के बाद, टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदर सीएनजी में पहले की तरह ही पावरट्रेन होगा और आधिकारिक तौर पर ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Leave a Comment