रिकॉर्ड ऊंचाई पर बाज़ार, निवेशकों को 1 लाख करोड़ से ज़्यादा का फ़ायदा


नई दिल्ली, 18 अगस्त (The News Air)

भारतीय शेयर बाजार में रिकॉर्डतोड़ बढ़त का सिलसिला जारी है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी आज शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई। कारोबार के आगाज के साथ ही सेंसेक्स ने 56 हजार अंक के स्तर को पार कर लिया। ये पहली बार है जब सेंसेक्स ने इस लेवल को टच किया है। वहीं, निफ्टी की बात करें तो ये 17 हजारी बनने के करीब आ रहा है। बाजार में तेजी से निवेशकों को आज ही 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा हुआ है।

Share Market Opening: Sensex Gains 190 Pts, Nifty Tops 11,600 - Share  Market Opening: सेंसेक्स में 190 अंकों की बढ़त, निफ्टी 11600 अंकों के करीब  | Patrika News

आज की बात करें तो सबसे ज्यादा तेजी एचडीएफसी बैंक के शेयर में रही। बैंक का शेयर भाव 3 फीसदी तक की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक ने निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक पर नए क्रेडिट कार्डों की बिक्री पर लगाई रोक को हटा लिया है। इसका फायदा शेयर भाव में दिख रहा है। आपको बता दें कि करीब आठ महीने पहले केंद्रीय बैंक ने एचडीएफसी बैंक को क्रेडिट कार्ड बेचने से प्रतिबंधित कर दिया था। इस प्रतिबंध से बैंक के मौजूदा क्रेडिट कार्ड ग्राहक प्रभावित नहीं हुए थे। जून तक बैंक के क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की संख्या 1.48 करोड़ थी।

sensex sweet

शुरुआती कारोबार के दौरान बीएसई इंडेक्स की जिन कंपनियों के स्टॉक में गिरावट रही, उनमें बजाज ऑटो, इंडसइंड बैंक, इन्फोसिस, कोटक बैंक, एचसीएल, आईसीआईसीआई बैंक और टीसीएस शामिल हैं। वहीं, जिन शेयरों में तेजी रही उनमें एचडीएफसी बैंक, अल्ट्राटेक, बजाज फाइनेंस, एलएंडटी, एचडीएफसी, एयरटेल, एशियन पेंट, एचयूएल के अलावा टाइटन, एसबीआई और महिंद्रा शामिल हैं। 

Bse Sensex Nse Nifty Share Market Stock Market Today On 3rd August 2021 -  Sensex, Nifty Today: रिकॉर्ड स्तर पर शेयर बाजार, सेंसेक्स में भारी उछाल,  निफ्टी पहली बार 16 हजार के

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को सेंसेक्स 209.69 अंक या 0.38 प्रतिशत के लाभ से 55,792.27 अंक के अपने नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 51.55 अंक या 0.31 प्रतिशत के लाभ से 16,614.60 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स दिन में कारोबार के दौरान 55,854.88 अंक के अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर तक गया। 


Leave a comment

Subscribe To Our Newsletter

Subscribe To Our Newsletter

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.

You have Successfully Subscribed!