‘चाचा कैप्टन’ के सिर पर ‘जश्न’ मना रहे हैं Sukhbir Badal एंड कंपनी

अकाली दल बादल को गुरु और संगत की नहीं, सिर्फ अपने नेताओं की परवाह है

‘दोहरी बेअदबी’ के लिए कैप्टन और कांग्रेस को जनता की अदालत कभी माफ नहीं करेगी

पंजाब ब्यूरो

चंडीगढ़, 26 अप्रैल

आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी और बहबल कलां व कोटकपुरा गोलीकांड मामले के आरोपियों का साथ देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा की इस मामले के आरोपी Sukhbir Badal एंड कंपनी अपने चाचा(मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह) के सिर पर जश्न मना रहे हैं। उन्हें लोगों की भावनाओं की कोई परवाह नहीं है। इतने सालों बाद भी न तो गुरु और न ही संगत को न्याय मिला है। आज तक इस मामले के असली आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

सोमवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में मान ने कहा कि सुखबीर बादल गलतफहमी में उत्सव मना रहे हैं कि उन्हें क्लीन चिट मिल गई है। लेकिन अभी कोर्ट में मामला खत्म नहीं हुआ है और न ही इसकी जांच पूरी हुई है। मान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिन लोगों ने गुरु का अपमान किया और शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन करने वालों पर गोली चलवाई, उन्हें कैप्टन बचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुंवर विजय प्रताप सिंह की जांच का 10वां चालान, जिसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री (प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल) सहित कई अन्य अभियुक्तों के नाम थे, पेश करने से पहले, उस एसआईटी रिपोर्ट को ही साजिश के तहत खारिज करवा दिया गया।

मान ने कहा कि बादल एंड कंपनी का जश्न इस बात का प्रतीक है कि सुखबीर बादल को अपने ‘चाचा’ मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर पूरा भरोसा है कि दुबई समझौते के तहत कैप्टन, बादल परिवार का बाल-बांका भी नहीं होने देंगे। मान ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बेअदबी और गोलीकांड मामले में न्याय दिलाने में पूरी तरह फेल साबित हुए हैं। जबकि उन्होंने श्री गुटका साहिब जी की शपथ ली थी कि सरकार बनने के एक हफ्ते के भीतर आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। उन्हें सरकार में आए 4 साल हो गए, लेकिन आज तक किसी भी आरोपी को सजा नहीं दी गई। यह सरासर दोहोरी बेअदबी है। इस गुनाह व धोखे के लिए कैप्टन और कांग्रेस को जनता की अदालत कभी माफ नहीं करेगी।

Leave a Comment