मान सरकार का ड्रग्स पर एक्शन प्लान: पंजाब CM मान ने DC-SSP किए तलब

The News Air: पंजाब में ड्रग्स के ख़िलाफ़ मान सरकार ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। पूरे राज्य में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की टीमें तैनात की जा रही हैं। हर ज़िले में अब STF की 2-2 और बॉर्डर एरिया में 4-4 टीमें तैनात होंगी। STF की टीमों को पूरा सहयोग मिले, इसके लिए CM भगवंत मान ने आज सभी ज़िलों के DC और SSP को चंडीगढ़ तलब किया है। चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में सीएम की इनसे मीटिंग होगी।

पिछली मीटिंग में उठा था मुद्दा

CM भगवंत मान ने कुछ दिन पहले स्पेशल टास्क फोर्स के अफ़सरों से मीटिंग की थी। एसटीएफ चीफ़ हरप्रीत सिद्धू की अगुवाई में अफ़सर इसमें शामिल हुए। इसमें फ़ील्ड से भी एसटीएफ टीमों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के ज़रिए जोड़ा गया था। वहाँ पता चला कि फ़ील्ड में एसटीएफ की टीमों को लोकल पुलिस और प्रशासन से पर्याप्त सपोर्ट नहीं मिल रहा। इसी वजह से मान ने उसी दिन एसएसपी और डीसी की मीटिंग बुलाने के लिए कह दिया था।

ड्रग्स माफ़िया बड़ा मुद्दा

पंजाब में ड्रग्स माफ़िया बड़ा मुद्दा है। पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसे मुद्दा बनाकर सत्ता प्राप्त की। हालांकि वह माफ़िया को पूरी तरह ख़त्म नहीं कर सके। इन चुनावों में आम आदमी पार्टी ने इसे मुद्दा बनाया। हालांकि उनकी सरकार के क़रीब सवा महीने में ही कई लोगों की नशे से मौत हो गई। जिसके बाद सीएम भगवंत मान नशा ख़त्म करने के लिए एक्टिव हुए हैं।

Leave a Comment