Manish Tewari का Navjot Singh Sidhu के सलाहकार पर तीखा हमला, इसे मुल्क में रहने का हक़ नहीं

चंडीगढ़, 23 अगस्त (The News Air)
 कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के सलाहकार मालविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) पर हमला बोला है. मालविंदर सिंह माली ने हाल ही में कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया था.
मनीष तिवारी ने की ये मांग-कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि जो मानता नहीं कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है, उस व्यक्ति को इस मुल्क में रहने का हक़ है ही नहीं. शहीदों की शहादत की खिल्ली उड़ाने का काम करने वालों के बयानों को हरीश रावत जी को गंभीरता से लेना चाहिए.
कश्मीर पर भारत का अवैध कब्ज़ा: माली-बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने एक फेसबुक में लिखा था कि कश्मीर एक देश है, जो कश्मीरियों का है. 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फ़ैसले का उल्लंघन करते हुए कश्मीर के दो टुकड़े कर दिए गए, जिस पर पाकिस्तान और भारत का कब्ज़ा है.
एक और विवाद से जुड़ा माली का नाम-इस बीच सिद्धू के एडवाइजर मालविंदर सिंह माली का एक और विवाद सामने आया है. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर विवादित स्केच पोस्ट किया है. ताज़ा विवाद में मालविंदर सिंह ने फेसबुक पोस्ट शेयर की है, जोकि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी से जुड़ी हुई है. इसमें इंदिरा गांधी का स्केच बनाया गया है, जिसमें वह मानवों की खोपड़ी के ढेर के पास खड़ी हुई दिखाई दे रही हैं. फ़ोटो में उन्होंने एक बंदूक़ पकड़ी हुई है, जिसकी नली पर भी मानव खोपड़ी लगी है. इस विवादित स्केच को पोस्ट करने के बाद पंजाब कांग्रेस में हंगामा खड़ा हो गया.
कैप्टन ने माली को दी ये सलाह-कश्मीर जैसे संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दों पर नवजोत सिद्धू के एडवाइजर के हालिया बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस तरह की टिप्पणियां न करने की चेतावनी दी. उन्होंने ऐसे बयानों को राज्य की शांति और स्थिरता के लिए संभावित रूप से ख़तरनाक बताया.
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के एडवाइजर से कहा कि वह पीपीसीसी अध्यक्ष को सलाह देते रहें और उन मामलों पर न बोलें जिनके बारे में उन्हें स्पष्ट रूप से कम या कोई जानकारी नहीं है.

Leave a Comment